हार्दिक पांड्या क्रिकेटर हार्दिक पांड्या के खिलाफ FIR दर्ज, अंबेडकर को लेकर किया था विवादित ट्वीट

इंडियन क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के खिलाफ कथित तौर पर एफआईआर दर्ज की गई है। खबर है कि विवादित ट्वीट करने के कारण एफआईआर दर्ज की गई है। 21 मार्च को SC/ST स्पेशल कोर्ट ने भीमराव अंबेडकर को लेकर ट्वीट किया था जिसके बाद उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए गए थे। आपको बता दें कि पिछले साल याचिकाकर्ता डीआर मेघवाल ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक पोस्ट किया था जिस पर उनको और उनके समुदाय के लोगों को अपमानित और भावनोओं को चोट पहुंचाई गई थी, और यह कमेंट हार्दीक पांड्या द्वारा किया गया था।

हार्दिक पांड्या क्रिकेटर हार्दिक पांड्या के खिलाफ FIR दर्ज, अंबेडकर को लेकर किया था विवादित ट्वीट

हार्दिक ने अपने कमेंट में लिखा था, कौन है अंबेडकर ? जो एक क्रॉस लॉ (कानून) का मसौदा तेयार करते हैं। या उस रोग को फैलाते हैं जिसे भारत में आरक्षण कहते हैं। हार्दिक पांड्या के इस ट्वीट के बाद मेघवाल, जिन्होंने दावा किया है कि वो राजस्थान में राष्ट्रीय भीम सेना के सदस्य हैं, ने मंगलवार (20 मार्च) को पांड्या के खिलाफ याचिका दाखिल की। याचिका में डीआर मेघवाल ने कहा कि हार्दिक पांड्या जैसे मशहूर क्रिकेटर ना सिर्फ उनके समुदाय का अपमान करने की कोशिश की बल्कि संविधान का भी अपमान किया।

 

शिकायत में मेघवाल ने लिखा, ‘जनवरी में मैंने हार्दिक पांड्या के कमेंट के बारे में सुना। ये आंबेडकर जैसे व्यक्ति के लिए बहुत अपमानित था। यह नफरत फैलाने और समाज को विभाजित करने की कोशिश थी।’ वहीं याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कि पांड्या ने गंभीर अपराध किया है। उन्होंने आंबेडकर के पूरे समुदाय को दुख पहुंचाया है। इसके लिए पांड्या को उनके अपराध के लिए प्रर्याप्त सजा होनी चाहिए।

भारत और कई अन्य देशों को नुकसान पहुंचाने के लिए चीन ले रहा लगातार फैसले

Previous article

करोड़पति हैं राज्यसभा का आगामी चुनाव लड़ रहे 87 प्रतिशत उम्मीदवार

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.