September 28, 2021 2:02 am
featured यूपी राज्य

बिना मास्क घर से निकला होगा बंद,  योगी सरकार बनवाएगी 66 करोड़ खादी के मास्क, गरीबों को दिए जाएंगे मुफ्त

cm yogi बिना मास्क घर से निकला होगा बंद,  योगी सरकार बनवाएगी 66 करोड़ खादी के मास्क, गरीबों को दिए जाएंगे मुफ्त

लखनऊ: कोरोना वायरस को लेकर देशभर में लॉकडाउन जारी है। केंद्र सरकार के साथ सभी राज्य सरकारें जनता को खतरे के प्रति जागरूक करते हुए उन्हें वायरस के प्रभाव से बचाने के लिए हर संभव कदम उठा रही हैं। इसी क्रम में, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश की 23 करोड़ जनता के लिए 66 करोड़ खादी के स्पेशल खादी मास्क बनवाएगी। राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथbने कहा कि लॉकडाउन समाप्त होने के बाद बिना मास्क लगाए लोगों को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। 

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा, राज्य सरकार 23 करोड़ जनता के लिए 66 करोड़ खादी के ट्रिपल लेयर स्पेशल मास्क बनवाएगी। ट्रिपल लेयर स्वदेशी खादी मास्क उत्तर प्रदेश का ब्रांड होगा यह मास्क गरीबों को मुफ्त मिलेगा। बाकी लोगों को मास्क काफी सस्ता मिलेगा। यह मास्क रीयूज वॉशेबल होगा. प्रदेश के हर नागरिक को दो-दो मास्क दिया जाएगा।

वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि 14 अप्रैल को लॉकडाउन समाप्त होता है तो महामारी अधिनियम के तहत सबको मास्क पहनना होगा। सीएम योगी आदित्यनाथ का निर्देश है कि बिना मास्क के घर के बाहर निकलने की बिल्कुल अनुमति नहीं होगी।

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) से अब तक 68 लोगों की जानें जा चुकी हैं और संक्रमितों की संख्या 2900 के पार पहुंच गई है। देशभर में अभी तक कुल संक्रमित 2902 हो गए हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान 601 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इन्हीं 24 घंटे के भीतर 12 मौतें भी हुईं। एक राहत वाली खबर यह है कि इसके संक्रमण से कुल 184 लोग ठीक हो चुके हैं। कोरोना के खतरे को देखते हुए देशभर में 14 अप्रैल तक के लॉकडाउन किया गया है।

Related posts

भाजपा ने यूपी विधान परिषद चुनाव के लिए किया उम्मीदवारों का ऐलान, जानें कौन है लिस्ट में शामिल

Aman Sharma

सपा संग्राम पर बोले केंद्रीय मंत्री कालराज मिश्र

kumari ashu

क्या आतंकवादियों का पनाहगार बन रहा लखनऊ? इससे पहले भी हुईं आतंकी घटनाएं

Shailendra Singh