featured यूपी

योगी सरकार ने राज्य कर्मचारियों के 6 तरह के भत्ते पर लगाई रोक,3 जून तक सामुहिक कार्यक्रम बंद

cm yogi 1 योगी सरकार ने राज्य कर्मचारियों के 6 तरह के भत्ते पर लगाई रोक,3 जून तक सामुहिक कार्यक्रम बंद

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य कर्मचारियों को 6 तरह के भत्ते देने पर एक साल के लिए रोक लगा दी है। यह रोक 31 मार्च, 2021 तक जारी रहेगी। जिन भत्तों को रोका गया है उनमें महंगाई भत्ता, सचिवालय भत्ता, पुलिस भत्ता, विभागीय भत्ते शामिल है। लॉकडाउन के चलते आर्थिक हालात काफी बिगड़ गए हैं, ऐसे में राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है। देशभर में आज से सशर्त दुकानें खोलने की छूट मिल गई है। हालांकि अभी सिर्फ रजिस्टर्ड दुकानों को ही यह लाभ मिलेगा। 

हालांकि दुकानें खोलने को लेकर अभी भी कुछ असमंजस की स्थिति है। जिस पर गृह मंत्रालय ने निर्देश जारी किए हैं। जिनके तहत ग्रामीण इलाकों में शॉपिंग माल्स की दुकानों को छोड़कर बाकी सभी दुकानें खोली जा सकती हैं। वहीं शहरी इलाकों में आवासीय इलाकों की दुकानें व अन्य दुकानें खोली जा सकती हैं लेकिन यहां भी शॉपिंग मॉल व शॉपिंग मार्केट में मौजूद दुकानें नहीं खुल सकेंगी। ई-कॉमर्स को जरूरी सामान सप्लाई की छूट रहेगी और शराब की दुकानें पहले की ही तरह बंद रहेंगी।

https://www.bharatkhabar.com/controversy-over-funeral-of-corona-infected-bjp-leaders-father/

उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। राज्य में कुल कोरोना मरीजों की बात करें तो कुल आंकड़ा 1621 हो गया है। पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 100 से ज्यादा मामला सामने आए हैं। इनमें सबसे ज्यादा मामले कानपुर (29) में सामने आए हैं। गौरतलब है कि कानपुर के 29 केस में से 13 केस मदरसा छात्रों के हैं, जो तबलीगी जमात के सदस्य के संपर्क में आए थे। हीं कोरोना के हॉटस्पॉट जिले आगरा में आज एक कोरोना मरीज की मौत हो गई। स्थिति को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं।

योगी सरकार ने निर्देश दिया है कि राज्य में आगामी 30 जून तक सामूहिक कार्यक्रम आयोजित नहीं हो सकेंगे। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने यह कदम उठाया है। इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को हर जिले में फोकस टीम बनाने के निर्देश दिए हैं, जो जिले में कोरोना के मामलों पर ही ध्यान केन्द्रित करेंगी।

Related posts

यूपी चुनाव से पहले बीजेपी के पदाधिकारी-नेता जाएंगे मंदिर और मठ, पढ़िए पूरी खबर

Shailendra Singh

भारत और सिंगापुर के बीच हुए तीन अहम समझौते

shipra saxena

DU PG Admission 2021: Master’s में दाखिले के लिए डीयू ने जारी की पहली पीजी मेरिट लिस्ट

Neetu Rajbhar