सावधान! फेसबुक के बाद अब व्हाट्सएप हैकिंग कर रुपए ऐंठ रहे हैं साइबर अपराधी

प्रतापगढ़ः जिले में साइबर ठगी का एक नया मामला सामने आया है। इसमें साइबर ठगों ने व्हाट्सएप को हैक कर परिचितों से ठगी की कोशिश की। वहीं अब तक जहां फेसबुक (Facebook) का क्लोन अकाउंट बनाकर साइबर ठगी की शिकायत आती थी वही अब व्हाट्सएप (Whatsapp) के जरिए ठगी का नया मामला सामने आया है।

दरअसल, राजमणि त्रिपाठी का मोबाइल सोमवार 12 जुलाई को साइबर ठगों ने हैक कर लिया। साइबर अपराधी फोन हैक कर परिचितों को मैसेज भेज कर पैसे मांग रहे थे। शक होने पर लोगों ने जब दूसरे नंबर पर फोन किया तो पैसे मांगने का मैसेज भेजने से अनभिज्ञता जाहिर की। कहा कि हमने ऐसा कोई मैसेज नहीं भेजा है।

गूगल पे व फोन पे पर मांगते हैं रुपए

साइबर अपराधी मोबाइल हैक कर राजमणि त्रिपाठी के कांटेक्ट डिटेल्स में जितने भी नंबर सेव थे उसको मैसेज भेजा। मैसेज में एक और दो हजार रुपये भेजने को कहा गया। बताया कि हमें दो हजार रुपये की जरूरत है। गूगल पे व फ़ोन पे के माध्यम से एक हजार तत्काल भेजें आवश्यक है। कल ये पैसा हम वापस कर देंगे। इस प्रकार का मैसेज कई लोगो को मिला , जब इसकी जानकारी राजमणि त्रिपाठी को हुई तो वह हैरान रह गए। ऐसे मामलों पर सायबर क्राइम एक्सपर्ट को मामले की जांच कर उचित कार्यवाही करनी चाहिए जिससे और लोग ठगी का शिकार न हो सके।

लखनऊ: कांवड़ यात्रा की इजाजत देने पर सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से मांगा जवाब, पढ़िए पूरी खबर

Previous article

फतेहपुर: कोरोना टीकाकरण में असोथर विकासखंड सबसे फिसड्डी, जानिए कौन है अव्‍वल

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured