transgender पाकिस्तान में दुनिया की पहली 'ट्रांसजेंडर न्यूज एंकर'

ट्रांसजेंडर्स को भी समान अधिकार देने की दिशा में कदम उठाते हुए पाकिस्तान में एक ट्रांसजेंडर को एंकर बनाया गया है। एक प्राइवेट न्यूज चैनल ‘कोहीनूर न्यूज’ में मार्विया मलिक नाम की ट्रांसजेंडर ने बुलेटिन पढ़ा। एक ट्रांसजेंडर को न्यूजड एंकर के तौर पर मौका देने के लिए न्यूज चैनल की चौहतरफा तारीफ हे रही है। इसके अलावा आपको बता दें कि इसी महीने पाकिस्तान ने संसद में थर्ड जेंडर के ासथ होने वाली शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना को रोकने के लिए बिल भी पास किया गया है।

transgender पाकिस्तान में दुनिया की पहली 'ट्रांसजेंडर न्यूज एंकर'

मार्विया मलिक लाहौर की रहने वाली है। मार्विया ने ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई की है और मास्टर्स के लिए फॉर्म भरा है। एंकरिंग से पहले मार्विया मॉडलिंग भी कर चुकी हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि जब उन्हें कोहीनूर चैनल के रिलॉन्च के बारे में पता चला तो वो इंटरव्यू देने चली गईं। वहां पर काफी कैंडिडेट्स थे। मार्विया भी उनके साथ बाहर बैठी इंतजार कर रही थी। उनका भी नंबर आया तो इंटरव्यू के बाद उन्हें बाहर बैठने के लिए कहा गया। जब सब कैंडिडेट्स चले गए तो उन्हें फिर से अंदर बुलाया गया और कहा कि हम आपको ट्रेनिंग देंगे। आप हमारे यहां काम कर सकती हैं।

 

पाकिस्तान में कुल 10,418 ट्रांसजेंडर हैं। जो कुल आबादी का 0.005 प्रतिशत हैं। पिछले साल एक अदालत ने फैसला सुनाया था कि ट्रांसजेंडर की गिनती राष्ट्रीय जनगणना में की जाएगी।

डाटा लीक मामला: बीजेपी का पलटवार, कांग्रेस के ऐप से सिंगापुर के ‘दोस्तों’ को डाटा लीक करने का आरोप

Previous article

चिपको आंदोलन को गूगल ने डूडल बनाकर किया याद

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.