featured देश

भारत से क्यों उलझ रहा नेपाल हुआ खुलास, वजह जानकर आपके होश उड़ जाएंगे..

nepal 1 2 भारत से क्यों उलझ रहा नेपाल हुआ खुलास, वजह जानकर आपके होश उड़ जाएंगे..

भारतीय सीमा से सटा नेपाल इन दिनों भारत को डराने की कोशिश कर रहा है। नेपाल की तरफ से लगातार भआरत के हिस्सों को अपना बताने की कोशिश की जा रही है। यही कारण है कि, नेपाल ने अपना नया नया नक्शा जारी करके भारतीय हिस्सो को अपना घोषित भी कर दिया है। ऐसे में चीन लगातार नेपाल को उकसा रहा है। भारत और नेपाल के रिश्ते पहले काफी अच्छे रहे हैं। इसलिए भारत नेपाल से उलझना नहीं चाह रहा है। इस बीच नेपाल की इस करतूत का खुलासा हुआ है।

nepal 2 2 भारत से क्यों उलझ रहा नेपाल हुआ खुलास, वजह जानकर आपके होश उड़ जाएंगे..

आखिर नेपाल भारत पर क्यो दबाब बना रहा है?

राजनीतिक जानकारों का कहना है कि,ओली ने भारत के साथ नक्शे का मुद्दे इतनी आक्रामकता से इसलिए उठाया था, ताकि वह अपनी कुर्सी बचा सकें। नेपाल की न्यूज साइट काठमांडू पोस्ट के मुताबिक नेपाली कम्यूनिस्ट पार्टी में पुष्प कमल दहल और सीनियर लीडर माधव कुमार नेपाल के खेमे से ओली के इस्तीफे की मांग की जा रही थी लेकिन अब यहां सन्नाटा छाया हुआ है। माधव के साथ के मुताबिक देश में हालात गंभीर हैं और ऐसे में पीएम का इस्तीफा मांगना अनैतिक होगा।

हालांकि, विरोधी खेमे का कहना साफ है कि इस मांग को खत्म नहीं किया गया है, बजट और नए नक्शे के पारित होने तक के लिए रोक दिया गया है। पोस्ट ने पार्टी के अंदर कई लोगों के हवाले से दावा किया है कि भारत के साथ सीमा विवाद ने ओली को बचा लिया है।

हालाकि नेपाल के बदलते रूख की एक वजह चीन भी बताया जा रहा है। क्योंकि चीन का काफी लंब समय से भारत से विवाद चल रहा है। और हर हाल में भारत को घेरना चाहता है।

Related posts

तेलंगाना गठन की चौथी वर्षगांठ पर पीएम मोदी ने दी बधाई

mahesh yadav

पाकिस्तान के कराची शहर में हुई विमान दुर्घटना, कुल 107 लोग थे सवार

Rani Naqvi

सरदार पटेल ने देश को एकजुट किया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

bharatkhabar