September 22, 2021 1:24 pm
Uncategorized

महिलाओं को जब भी मौका मिला उन्होंने परचम लहराया:महापौर

WhatsApp Image 2021 08 04 at 8.07.35 PM 1 महिलाओं को जब भी मौका मिला उन्होंने परचम लहराया:महापौर

लखनऊ। खेल और युवा कल्याण विभाग एवं उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के तत्वावधान में खेल जगत फाउंडेशन द्वारा आयोजित टोक्यो ओलंपिक जागरूकता रिले के समापन समारोह में महापौर संयुक्ता भाटिया उपस्थित रहीं।

यह जागरूकता रिले रैली ओलंपिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए उत्तर प्रदेश के 51 जिलों से होते हुए लगभग 4000 किलोमीटर की यात्रा तय की जिसका समापन अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में हुआ।

इस अवसर पर बोलते हुए महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने ओलंपिक खेलों की तैयारी बहुत पहले से ही शुरू कर दी थी। जिसका परिणाम है कि ओलंपिक में हमारे खिलाड़ी बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हमारे खिलाड़ियों की मेहनत आज रंग ला रही है।

WhatsApp Image 2021 08 04 at 8.07.36 PM महिलाओं को जब भी मौका मिला उन्होंने परचम लहराया:महापौर

उन्होंने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों द्वारा ओलंपिक में पदक जीतने वालों को प्रोत्साहन राशि की घोषणा की है। ओलंपिक में महिलाओं द्वारा ओलंपिक में बेहतर प्रदर्शन और पदक जीतने पर महापौर ने कहा कि महिला जब घर से निकलती है तो वो घर की जिम्मेदारी भी प्रमुखता से निभाती है। जिसका अहसास शायद मुझसे बेहतर कोई समझ सके।

WhatsApp Image 2021 08 04 at 8.07.36 PM 1 महिलाओं को जब भी मौका मिला उन्होंने परचम लहराया:महापौर

उन्होंने कहा कि जब महिला आगे बढ़ती है तो उसे परिवार से संबल प्राप्त होता है। जहां ऐसा नहीं होता है वहां महिलाओं को कई चुनौतियों से गुजरना पड़ता है। लेकिन महिलाओं को जब मौका मिलता है तो वहां उन्होंने परचम लहराया है। जैसा कि आज हम देख रहे है कि हमारी बेटियां ओलंपिक में पदक जीत रही हैं।

WhatsApp Image 2021 08 04 at 8.07.35 PM महिलाओं को जब भी मौका मिला उन्होंने परचम लहराया:महापौर

इस अवसर पर महापौर के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, राज्यमंत्री जय कुमार सिंह, भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रांशुदत्त द्विवेदी, विधान परिषद सदस्य अवनीश सिंह, साशी सदस्य, खेल एवं युवा मंत्रालय, भारत सरकार शतरुद्र प्रताप सिंह, आईपीएस रमाकांत गुप्ता सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Related posts

किताब प्रेमियों के लिए खुशखबरी, दिल्ली पुस्तक मेला प्रगति मैदान में शुरु

shipra saxena

गधों का देश बन गया है पाकिस्तान, तेजी से बढ़ रही है आबादी

rituraj

पेट की दवाओं से जीवाणु संक्रमण होने का खतरा

Anuradha Singh