September 17, 2021 5:45 pm
featured यूपी

फैजाबाद डाकघर को लखनऊ रीजन में मिला पहला स्थान

डाक जीवन बीमा योजना
लखनऊ। फैजाबाद मण्डल डाकघर कार्यालय में डाक जीवन बीमा तथा ग्रामीण डाक जीवन बीमा के व्यवसाय में फैजाबाद मण्डल को लखनऊ रीजन में पहला स्थान मिला है। मण्डल के कर्मचारियों ने फैजाबाद मण्डल के प्रवर अधीक्षक डाकघर आर एन यादव से पीएलआई टॉपर का केक कटवाकर खुशी मनाया । श्री यादव ने इस अवसर पर मण्डल के कमर्चारियों के मेहनत की सराहना करते हुए सभी को बधाई दी।
उन्होंने बताया कि डाक जीवन बीमा देश की सबसे पुरानी विश्वासनीय सेवा है। सभी बीमा कम्पनियों की तुलना में डाक जीवन बीमा में अभिकर्ता या अन्य खर्च न होने के कारण कम किश्त लेकर अधिक भुगतान दिया जाता है । आज 69000 प्राइमरी के अध्यापकों को अभी से भविष्य के आयकर से बचने के लिए यह डाक जीवन बीमा पॉलिसी उपयोगी होगी। श्री यादव ने सभी प्राइमरी अध्यापक, नवनियुक्त अधिकारी कर्मचारियों को डाक जीवन बीमा पॉलिसी अपनाने की अपील किया । इस दौरान परिवाद निरीक्षक अल्का गौड़ ने बताया कि डाक जीवन बीमा पॉलिसी का विस्तार करते हुए सरकार ने अधिवक्ता, डॉक्टर, इंजीनियर तथा सविंदा कर्मियों का भी बीमा करने के लिए दायरा बढाया गया है।
 डाक जीवन बीमा का पुनः 10, 11, 24, 25 अगस्त को व्यापक स्तर पर अभियान। मुख्य विपणन अधिकारी ने बताया कि जुलाई माह में फैजाबाद तथा अम्बेडकरनगर जनपद में डाक जीवन बीमा के विशेष अभियान में 19.22 करोड़ पीएलआई तथा 16.90 करोड़ ग्रामीण डाक जीवन बीमा में कुल 36.12 करोड़ का बीमा व्यवसाय करते हुए 59 लाख से अधिक किश्त जमा करवाया गया है । इस अवसर पर अजय पाण्डेय, विजय यादव, अनुज यादव, जय शंकर प्रसाद वर्मा, अनामिका, प्रियंका शुक्ला, कुसुम लता वर्मा तथा राघवेंद्र सिंह, हिमान्शु, चन्द्रेश वर्मा अजीत सिंह, हरीराम मौर्य आदि दर्जनों मौजूद रहे ।

Related posts

Gorakhpur: टीबी मरीजों का अब होगा ऑनलाइन इलाज, जानिए कैसे

Aditya Mishra

स्वामी अग्निवेश से मारपीट मामले में बीजेपी से जुड़े 8 नेताओं पर केस दर्ज

rituraj

रणवीर सिंह को जन्मदिन की बधाई

Breaking News