featured Mobile साइन्स-टेक्नोलॉजी

WhatsApp ने अपने फीचर में फिर किया बदलाव, जानिए क्या किया UPDATE

whatsapp WhatsApp ने अपने फीचर में फिर किया बदलाव, जानिए क्या किया UPDATE

WhatsApp कॉन्टैक्ट इंफॉर्मेशन सेक्शन के लिए एक नया यूजर इंटरफेस लेकर आया है। नए बीटा अपडेट से मिली जानकारी के अनुसार नए वर्जन में कुछ यूजर्स को ग्रुप इंफो के लिए भी नए इंटरफेस का एक्टिवेशन भी मिल सकता है।

पिछले कुछ समय से Beta Update के जरिए व्हाट्स एप कई नए फीचर्स रोल आउट कर चुका है। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी नए अपडेट में कॉन्टैक्ट इंफॉर्मेशन सेक्शन के लिए एक नया यूजर इंटरफेस लाई है।

क्या है WhatsApp का नया कम्युनिटी फीचर?
WABetaInfo ने वॉट्सऐप पर नया कम्युनिटी फीचर कैसा दिखेगा, इसके स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं। ट्रैकर के मुताबिक, यह व्हाट्सएप कम्युनिटी फीचर Android और iOS दोनों के लिए व्हाट्सएप बीटा पर विकसित हो रहा है। नाम से जाने पर, यह समान विचारधारा वाले लोगों या समान इंटरेस्ट वाले लोगों के एक बड़े ग्रूप की मेजबानी करने की संभावना है। कम्युनिटी को ग्रुप चैट से अलग करने के लिए WhatsApp कम्युनिटी आइकन को राउंड एजेस के साथ स्क्वायर शेप का बताया गया है।

बीटा यूजर्स के लिए मल्टी-डिवाइस फीचर 
इस सप्ताह की शुरुआत में प्लेटफॉर्म पर बीटा यूजर्स के लिए मल्टी-डिवाइस फीचर भी जोड़ा गया था। यह फीचर यूजर्स को मेन स्मार्टफोन पर कनेक्टिविटी न होने पर भी कई डिवाइसेस पर वॉट्सऐप का यूज करने की सुविधा देता है। यूजर्स एक वॉट्सऐप अकाउंट को 4 और डिवाइसेस पर चला सकते हैं। लेटेस्ट बीटा वर्जन के साथ ऐप अब हर बार एक नया डिवाइस लिंक होने पर सिक्योरिटी कोड चेंजेज के बारे में अलर्ट नहीं भेजता है।

आपके लिए कैसे होगा यूजफुल?
ट्रैकर रिपोर्ट करता है कि एडमिन इस ग्रूप चैट में मैसेज भेजने में सक्षम होंगे और कम्युनिटी से संबंधित कुछ ग्रूप को समूहित करने में सक्षम होंगे। कम्युनिटी में शामिल सभी ग्रूप को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने के लिए कम्युनिटी ने एडमिन को कुछ टूल भी प्रदान करने की सूचना दी है। हालांकि, ये एडवांस टूल्स क्या हो सकते हैं, इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Related posts

यूपी विधानसभा उपचुनाव: सुबह 11 बजे तक 15-16 फीसदी मतदान

Trinath Mishra

UP 2022: केंद्र में बीजेपी की सहयोगी इस पार्टी ने यूपी में मांगी 10 सीटें

Shailendra Singh

सपा के महाभारत में ‘भीष्म’ की एंट्री, शुक्रवार को नेताजी लेंगे ‘क्लास’

Rahul srivastava