featured देश

West Bengal Day: 15 अप्रैल को बंगाल दिवस मनाने का विधानसभा से प्रस्ताव पारित, ममता बनर्जी ने राज्यपाल पर बोला ये हमला

mamata banerjee West Bengal Day: 15 अप्रैल को बंगाल दिवस मनाने का विधानसभा से प्रस्ताव पारित, ममता बनर्जी ने राज्यपाल पर बोला ये हमला

West Bengal Day: 7 सितंबर को पश्चिम बंगाल विधानसभा में बंगाल दिवस को लेकर प्रस्ताव पारित हुआ। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हर साल 15 अप्रैल को पोइला वैशाख यानी बंगाली नववर्ष के दिन को बंगाल दिवस मनाया जाएगा।

ये भी पढ़ें :-

Sanatana Remarks Row: सनातन धर्म का उदयनिधि के बाद DMK सांसद ए राजा ने किया अपमान, HIV से की तुलना

ममला ने राज्यपाल पर साधा निशाना
वहीं, प्रस्तावों की मजूंरी को लेकर ममला ने राज्यपाल सीवी आनंद बोस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अब देखना होगा कि राज्यपाल के पास ज्यादा शक्तियां हैं या लोगों के पास।

बंगाल दिवस को लेकर प्रस्ताव पर मतदान
मीडिया के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के 294 सदस्यीय सदन में 167 सदस्यों ने इसके पक्ष में मतदान करते हुए प्रस्ताव पारित किया। बीजेपी के 62 विधायक 20 जून को राज्य दिवस के रूप में मनाना चाहते हैं, जिस दिन बंगाल विधानसभा ने विभाजन के पक्ष में मतदान किया था। वहीं, बीजेपी के एएमलए ने प्रस्ताव के खिलाफ वोट डाला। वहीं आईएसएफ के इकलौते विधायक ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया।

सीएम ममता बनर्जी ने पिछले हफ्ते कहा था कि बंगाल के लोग 20 जून का समर्थन नहीं करते हैं। द्र का राज्य के स्थापना दिवस के रूप में 20 जून का दिन चुनना गलत है। इसपर फैसला विधानसभा में लिया जाएगा।

Related posts

सपा अध्यक्ष की अपील: कहा हर महीने की 30 तारीख को मनाएं ‘हाथरस की बेटी स्मृति दिवस’

Neetu Rajbhar

लखनऊ वालों को बड़ी राहत देने की तैयारी में निगम, नहीं बढ़ेंगे हाउस-सीवर टैक्स

Aditya Mishra

UPPSC Recruitment 2021: यूपी में यूपीपीएससी के विभिन्न पदों पर सीधी भर्ती, जानिए आवेदन तारीख

Shailendra Singh