PNB लेना चाहता है नीरव मोदी की कंपनी फायरस्टार डायमंड की दिवालिया प्रक्रिया में हिस्सा

नई दिल्ली। करोड़ों रुपए के घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की कंपनी फायरस्टार डायमंड की दिवालिया प्रक्रिया में पंजाब नैशनल बैंक भी हिस्सा लेना चाहता है। सूत्रों के अनुसार बैंक रिकवरी के लिए सभी विकल्पों पर विचार कर रहा है और इसमें फायरस्टार की दिवालिया प्रक्रिया में हिस्सा लेना भी शामिल है।

वहीं सूत्रों के मुताबिक, बैंक इस मुद्दे को आगे उठाने के लिए लीगल एक्सपर्ट्स को हायर करने की प्रक्रिया में है। जल्द ही लीगल फर्म को हायर किया जा सकता है। इसके कई फायदे और नुकसान पर चर्चा की जा रही है। हालांकि, पी.एन.बी. ने इस मुद्दे पर अभी कॉमेंट करने से इनकार किया है। पिछले महीने फायरस्टार डायमंड ने न्यूयॉर्क कोर्ट में दिवालिया अर्जी दायर की है।

बता दें कि हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उनके मामा मेहुल चौकसी ने भारत के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक में धोखाधड़ी वाले लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (एलओयू) के जरिए 12,968 करोड़ रुपए का घोटाला किया। पी.एन.बी. के मुंबई स्थित ब्रैडी हाउस ब्रान्च के कुछ अधिकारियों के साथ मिलकर इसे अंजाम दिया। पी.एन.बी. की इस ब्रांच से मार्च 2011 से नीरव की कंपनियों को गलत तरीके से एलओयू जारी किए ग्‍ए थे। सी.बी.आई. और ईडी सहित कई एजेंसियां देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले की जांच में जुटी।