216801 datsun go cross concept car बाजारों में धूम मचाने उतरेगी डैटसन की नई एसयूवी, टाटा नेक्सन को देगी टक्कर

नई दिल्ली। भारतीय बाजार में मौजूदा दौर में कॉम्पैक्ट और सब-4मीटर एसयूवी और क्रॉसओवर की डिमांड बढ़ने लगी है। इसी कड़ी में टाटा ने कम बजट में नेक्सन को उतार कर इस सेगमेंट में ज्यादा कंपटीशन बढ़ा दिया है। खबर ये भी आ रही है कि डैटसन भी अपनी गो-क्रॉस को इसी साल भारत में उतारने की तैयारी जोरो-शोरो से कर रहा है। हालांकि इससे पहले कंपनी इंडोनेशिया में गो-क्रॉस को पेश कर चुकी है। ग्रो क्रॉस की बात करें तो उसको लेकर कहा जाता है कि भारत में डैटसन अपनी गो क्रॉस पेट्रोल और डीजल इंजन में उतार सकती है। मीडिया रिपोर्टस की माने तो इसमें एक लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 68 पीसी की पावर और 104 एनएम का टॉर्क देगा। साथ ही कार में 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया जा सकता है। 216801 datsun go cross concept car बाजारों में धूम मचाने उतरेगी डैटसन की नई एसयूवी, टाटा नेक्सन को देगी टक्कर

इस कार की पावर 64 पीसी होगी और रेगुलर इंजर के मुकाबले कार में थोड़ा पावरफुल इंजन लगाया जा सकता है। ग्रो क्रॉस नया 6.5 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम लगा है, जो ब्लूटूथ, ऑक्स इन, यूएसबी को सपोर्ट करता है। ऑटो एक्सपर्ट टूट धवन के मुताबिक गाड़ियां बनाना और बेचने के अलावा सबसे अहम होता है कि ग्राहकों को बेहतर सर्विस देना, अब जो कंपनी अपने ग्राहकों को बढ़िया आफ्टर सेल सर्विस नहीं देगी तो उसकी कार को खरिदना ग्राहक को महंगा पड़ सकता है इसलिए ग्राहकों को कार की सर्विस के कारण पैसों की चंपत न लगे इसलिए कंपनियां ग्रहाकों को बढ़िया सर्विस देती है।

गो-क्रॉस का असली मुकाबला इस सेगमेंट की मौजूदा सस्ती SUV टाटा की नेक्सन से होगा। कीमत की बात करें तो नेक्सन की कीमत 5.85 लाख रुपये से लेकर 9.45 लाख रुपये तक जाती है। टाटा नेक्सन को 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन में फीचर्स की बात करें तो टाटा नेक्सन में 6.5 इंच का टचस्क्रीन इंफोनटेनमेंट, एंड्रायड ऑटो, एप्पल कारप्ले की सुविधा, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और पावर विंडो जैसे फीचर्स दिए गये हैं। सेफ्टी के तौर पर इसमें डुअल एयरबैग्स और ABS के साथ EBD स्टैंडर्ड रखे गए हैं।

रामनवमी पर सीएम योी ने किया कन्या पूजन, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीरें

Previous article

PNB लेना चाहता है नीरव मोदी की कंपनी फायरस्टार डायमंड की दिवालिया प्रक्रिया में हिस्सा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.