featured देश

दिल्ली की सभी 70 सीटों पर मतदान जारी, दिल्ली में शाम 6 बजे तक 13,750 केंद्रों पर होगी वोटिंग, 4 बजे तक 45% मतदान

दिल्ली चुनाव 2 दिल्ली की सभी 70 सीटों पर मतदान जारी, दिल्ली में शाम 6 बजे तक 13,750 केंद्रों पर होगी वोटिंग, 4 बजे तक 45% मतदान

नई दिल्ली। दिल्ली की सभी 70 सीटों पर मतदान जारी है। दिल्ली में शाम 6 बजे तक 13,750 केंद्रों पर वोटिंग होगी। पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतारें लगी हैं। दिल्ली के शाहीन बाग में मतदाताओं की भीड़ उमड़ पड़ी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से ज्यादा से ज्यादा वोट डालने की अपील की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मतदाताओं से ज्यादा से ज्यादा वोट डालने की अपील की। यूपी के सीएम योगी ने भी ट्वीट कर मतदाताओं से अपील की। उन्होंने लिखा कि दिल्ली में बदलाव के लिए वोट करें। सीएम केजरीवाल ने परिवार के साथ मतदान किया। वहीं, अभिनेत्री तापसी पन्नू ने भी परिवार के साथ वोट डाला। 

चार बजे तक कुल मतदान 45.23 प्रतिशत  

उत्तर पश्चिम दिल्ली 45.87

उत्तर पूर्व दिल्ली 50.75

दक्षिण दिल्ली 43.09

सेंट्रल दिल्ली 41.76

दक्षिण पश्चिम दिल्ली 42.23

पूर्वी दिल्ली 46.02

पश्चिमी दिल्ली 42.54

उत्तरी दिल्ली 45.44

नई दिल्ली 40.63

शाहदरा 46.84

दक्षिण पूर्व दिल्ली 42.47

 

  • सीपीआई-एम नेता प्रकाश करात ने संचार भवन मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।
  • दोपहर तीन बजे तक दिल्ली में कुल 30.18 प्रतिशत मतदान दर्ज किए गए।
  • जामिया नगर स्थित पोलिंग बूथ पर मतदान के लिए आरजे नावेद पहुंचे। वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि पांच साल में एक बार ऐसा मौका मिलता है जिसमें आप ये साबित कर सकते हैं कि सरकार आपकी मर्जी से बनी है। इसलिए सारे काम छोड़कर वोट करें, लोकतंत्र को मजबूत बनाएं।  
  • नई दिल्ली विधानसभा सीट के कमराज लेन स्थित पोलिंग बूथ पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मतदान किया। 
  • चुनाव आयोग की शाम 6.30 बजे सीईओ दफ्तर पर बैठक होगी। प्रेस कांफ्रेंस को उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन और सीईओ दिल्ली व आईसीटी निदेशक कौशल पाठक संबोधित करेंगे। 
  • लोधी एस्टेट में वोट डालने पहुंचीं प्रियंका गांधी वाड्रा। पति रॉबर्ट वाड्रा और बेटे ने भी डाला वोट। रेहान वाड्रा ने कहा, मतदान करके बहुत खुश हूं, मैं दिल्ली को वर्ल्ड क्लास सिटी के रूप में देखना चाहता हूं।  
  • दिल्ली का खूब विकास करना है, दिल्लीवाले वोट जरूर दें। भगवान भाजपा वालों को भी आशीर्वाद दे। 
  • दिल्ली के बृजपुरी में पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने फ्लैग मार्च किया। ज्वाइंट सीपी आलोक कुमार ने कहा कि मतदान के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं। जवान इलाके में पेट्रोलिंग कर रहे हैं। 
  • दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने हनुमान मंदिर में केजरीवाल द्वारा की गई पूजा को लेकर कहा कि केजरीवाल पूजा करने गए थे, या हनुमान जी को अशुद्ध करने? उन्होंने एक हाथ से जूता उतारकर, उसी हाथ से माला लेकर… क्या कर दिया? मनोज तिवारी ने कहा कि जब नकली भक्त आते हैं तो यही होता है। मैंने पंडित जी को बताया, उन्होंने बहुत बार हनुमान जी को धोया।
  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मतदाताओं से अपील की है कि सभी को बाहर आकर वोट देना चाहिए। यह अत्यंत महत्वपूर्ण है। आलसी मत बनो।

Related posts

मुजफ्फरपुर और देवरिया के बाद अब बिहार के हाजीपुर के शेल्टर होम में बच्चियों के साथ यौन दुर्व्यवहार

rituraj

पाक की साजिश नाकाम: सांबा सेक्टर में बीएसएफ के जवानों ने मार गिराए तीन घुसपैठिए

Rahul

मामूली बात को लेकर दोस्त ने चलाई दोस्त पर गोली, आरोपी दोस्त मौके से फरार

Ankit Tripathi