ANUSKA बेंगलुरु के लिए रवाना हुए अनुष्का ओर कोहली टी-20 के लिए देनी होगी फिटनेस की परीक्षा

इंडिया टीम के कप्तान विराट कोहली का फिटनेस टेस्ट 15 जून को होना तय है, जिसके लिए वह वाइफ अनुष्का शर्मा के साथ बेंगलुरु के लिए रवाना हो गए है। विराट और अनुष्का की जोड़ी को मुंबई एयरपोर्ट पर देखा गया।पिछले कुछ दिनों से भारतीय कप्तान विराट कोहली फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं। गर्दन में चोट की वजह से उनकी इंग्लैंड दौरे की तैयारियों को झटका लगा है और वह इंग्लिश काउंटी सर्किट में भी नहीं खेल पाएंगे।

 

ANUSKA बेंगलुरु के लिए रवाना हुए अनुष्का ओर कोहली टी-20 के लिए देनी होगी फिटनेस की परीक्षा

 

 

कोहली के इस फिटनेस टेस्ट के बाद ही ब्रिटेन दौरे के सीमित ओवरों के शुरुआती चरण में उनकी उपलब्धता की पुष्टि हो पाएगी. इस दौरे की शुरुआत जून के अंतिम हफ्ते में आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के साथ होगी. यह फिटनेस टेस्ट कोहली के लिए ‘अग्नि परीक्षा’ साबित होगी।

टी-20 क्रिकेट में मिताली राज का शानदार प्रदर्शन, विराट,रोहित व रैना भी नहीं कर सके ऐसा प्रदर्शन

गौरतलब है कि कोहली इस टेस्ट के लिए तैयार होने और फिट होने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। 2014 में विराट कोहली का इंग्लैंड दौरा खराब रहा था। लेकिन इस बार वह अपने इस रिकॉर्ड को सुधारने के लिए उत्सुक हैं. 1 अगस्त से भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले आयरलैंड के साथ 2 टी-20, इंग्लैंड के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी-20 मैच खेलने हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले फिटनेस की समस्या से जूझ रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में हुए यो-यो टेस्ट में फेल हो गए। जिसकी वजह से उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ इस ऐतिहासिक टेस्ट से बाहर होना पड़ा है। इसके अलावा यो-यो टेस्ट में फेल हो जाने की वजह से युवा संजू सैमसन भी इंग्लैंड जाने वाली इंडिया-ए टीम से बाहर हो गए।

 

भारतीय टीम ने फिटनेस टेस्ट पास करने के लिए यो-यो टेस्ट को पैमाना बनाया है जो खिलाड़ी के दमखम और फिटनेस का विश्लेषण करता है। भारत की सीनियर और ए टीम के लिए मौजूदा मानक 16.1 है। बीसीसीआई के अनुसार करुण नायर और हार्दिक पंड्या यो-यो टेस्ट में दो सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी थे जिनका स्कोर 18 से अधिक था।

नैनीताल में पर्यटकों से हुआ हाउस फुल पर्यटन विभाग ने बैनर लागाकर पर्यटकों को जागरूक किया

Previous article

90 हजार टैक्स चोरों पर सरकार की नजर कारवाई तय

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in खेल