PM In Kashi: प्रधानमंत्री मोदी ने की सीएम योगी की जमकर तारीफ, कहा- इन क्षेत्रों...

वाराणसी: प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी दौरे पर हैं, जहां उन्होंने गुरुवार को काशीवासियों को करोड़ों रुपये की योजना भेंट की। इस दौरान पीएम ने योगी आदित्यनाथ की भी जमकर तारीफ की।

कुशल नेतृत्व का परिणाम सामने

पीएम मोदी ने कहा कि यूपी योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व में खूब आगे जा रहा है। यहां विकास की कई परियोजनाओं के साथ-साथ क्षेत्रीय विकास को भी प्राथमिकता दी जा रही है। सीएम योगी के प्रयासों के कारण ही यूपी में निवेशक आ रहे हैं, इससे प्रदेश का विकास हो रहा है और युवाओं को नौकरी के नए अवसर मिल रहे हैं। इसके पीछे योगी सरकार का विजन काम कर रहा है। सड़क, बिजली, रेल और अन्य आधारभूत जरूरतों को दुरुस्त करके विदेशी निवेश को रास्ता दिया जा रहा है।

कोरोना का सफल नियंत्रण

मोदी ने कहा कि योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सरकार ने बेहतर काम किया है। पूरा विश्व जहां इस महामारी का शिकार हुआ, वहीं भारत ने कड़ी टक्कर दी। यूपी में कोरोना पर नियंत्रण लगाने के लिए कई सकारात्मक कदम उठाए हैं। इतनी बड़ी आबादी के बावजूद यहां परिणाम बहुत बेहतर आए हैं। वैक्सीनेशन और टेस्टिंग के भी मामले में यूपी ने अन्य राज्यों को पीछे छोड़ दिया है। प्रदेश में मेडिकल कॉलेज की संख्या और ऑक्सीजन प्लांट में कई गुना बढ़ोत्तरी देखने को मिली है।

भारत खबर 15 जुलाई 11 PM In Kashi: प्रधानमंत्री मोदी ने सीएम योगी की तारीफ में पढ़े कसीदे, जानिए क्या बोले

कानून व्यव्स्था को प्राथमिकता

यूपी में कानून व्यवस्था को भी पीएम मोदी ने काफी बेहतर बताया। उन्होंने कहा कि सीएम योगी की नीतियों का नतीजा है कि यूपी में कानून व्यवस्था सुधऱ रही है। यहां अब कानून का राज है, पहले जहां माफिया का खौफ देखने को मिलता था। अब योगी सरकार ने माफिया ही नहीं, आतंकवादी गतिविधियों पर लगाम लगाने का काम किया है।

भ्रष्टाचार पर लगाम

योगी सरकार की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा यूपी में अब भाई-भतीजावाद खत्म हो गया है। भ्रष्टाचार के मामलों पर लगाम लगी है। यहां की सरकार विकासवाद के नियम पर चल रही है। सरकारी योजनाओं का सीधा फायदा जनता को मिल रहा है, इसीलिए लोग सरकार से खुश हैं। योगी आदित्यनाथ की मेहनत को भी पीएम ने सराहा, उन्होंने कहा कि पहले भी योजनाएं प्रदेश में आती थी, लेकिन उसका सही तरीके से इस्तेमाल नहीं होता था। अब केंद्र और राज्य सरकार के प्रयास से यूपी नई ऊचाईयों को छू रहा है।

UP में डीजे बैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, अब डीजे नहीं…

Previous article

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर कसा तंज, कहा-सदियों का बनाया,पलों में मिटाया…

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.