pradarshan 3 हल्द्वानी: इन ग्रामीणों को वोट का अधिकार, लेकिन अन्य अधिकारों से हैं वंचित-जानें क्यों...

ankit हल्द्वानी: इन ग्रामीणों को वोट का अधिकार, लेकिन अन्य अधिकारों से हैं वंचित-जानें क्यों...अंकित साह, संवाददाता

हल्द्वानी के सुल्तान नगरी के निवासी आजादी के बाद से अब तक अपने मालिकाना हक को लेकर दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। जिसके बाद गौलापार क्षेत्र के सुल्तान नगरी के लोगों अपने अधिकारों को लेकर बुद्ध पार्क में एकदिवसीय धरने पर बैठ गए हैं।

मालिकाना हक के लिए प्रदर्शन

सुल्तान नगरी के लोगों का कहना है कि उनके पास वोट का अधिकार तो है, लेकिन अन्य अधिकारों से वो लोग आज भी वंचित हैं। आजादी को कई साल हो चुके हैं, लेकिन आज भी वहां के लोग अपने मालिकाना हक के लिए लड़ रहे हैं। उनकी लड़ाई को क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और विधायक से लेकर मंत्री तक लेकर जा चुके हैं, लेकिन आज तक उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई है।

मूलभूत सुविधाओं से वंचित क्षेत्र के लोग

क्षेत्र के लोगों का कहना है कि अगर समय रहते उनको मालिकाना हक नहीं दिया गया तो, वो लोग आने वाले समय में कोई बड़ा कदम उठाने को मजबूर होंगे। जिसकी जिम्मेदारी पूरी तरह से जिला प्रशासन और सरकार की होगी। आपको बता दें कि सुल्तान नगरी के लोगों के पास वोट देने का अधिकार तो जरूर है, लेकिन उनको बिजली, पानी, सड़क जैसी मूलभूत सुविधाएं आज तक नहीं मिल पा रही है।

नहीं मिला समस्याओं का हल

वहीं कई बार मंत्री, विधायक और सांसदों का क्षेत्र में दौरा रहा है, लेकिन आज तक उनकी समस्याओं का हल नहीं हो सका है। ऐसे में अपने मालिकाना हक की लड़ाई को लेकर सुल्तान नगरी के लोग एक बार फिर से सक्रिय हो गए हैं।

फतेहपुर में सदर तहसील पर सपाइयों का प्रदर्शन, की जमकर नारेबाजी

Previous article

योगी सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे सपा कार्यकर्ता, प्रदेश भर में हल्ला बोल

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured