featured यूपी

विपक्ष पर जमकर बरसे मुख्यमंत्री योगी, सपा शासन को बताया महाभारत का कलयुगी अवतार, कहा- बसपा, कांग्रेस ने किया आस्था से खिलवाड़

TYUI विपक्ष पर जमकर बरसे मुख्यमंत्री योगी, सपा शासन को बताया महाभारत का कलयुगी अवतार, कहा- बसपा, कांग्रेस ने किया आस्था से खिलवाड़

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री ने समाजवादी पार्टी, बसपा और कांग्रेस को हिन्दू विरोधी बताते हुए कहा कि इन दलों ने हिन्दू आस्था के साथ खिलवाड़ किया।

विपक्ष पर जमकर बरसे मुख्यमंत्री योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री ने समाजवादी पार्टी, बसपा और कांग्रेस को हिन्दू विरोधी बताते हुए कहा कि इन दलों ने हिन्दू आस्था के साथ खिलवाड़ किया। उन्होंने कहा कि हिंदू आस्था के केंद्र सेतु बंध को प्रभावित करने की कोशिश की गयी, जिसे भगवान विश्वकर्मा के पुत्र नल और नील ने भगवान श्रीराम को श्रीलंका जाने को तैयार किया था। सपा का नाम लिये बिना 2012 से 2017 तक रही प्रदेश सरकार को जीवंत कलयुगी अवतार बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हिन्दुओं के त्योहार से पहले दंगे होते थे। हिन्दू अपना कोई पर्व मना ही नहीं पाता था। आज प्रदेश दंगे से मुक्त है। हर कोई अपना त्योहार मना सकता है।

अपने ही परिवार को प्रदेश मानती थी पहले की सरकार- सीएम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अलीगंज स्थित पंचायत भवन में पिछड़े मोर्चे द्वारा आयोजित सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान मुख्मयंत्री ने विपक्ष पर एक के बाद एक कटाक्ष किए। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले की सरकार अपने परिवार को ही प्रदेश मानती थी। साल 2012 से 2017 तक चाचा, भतीजा,नाना, मामा सहित पूरा खानदान लूट-खसोट में लगा था। कोई किसी को धक्का मार देता था। सभी रिश्तों ने महाभारत की याद दिला दी थी। पूरा खानदान महाभारत का जीवंत कलयुगी अवतार था। उनके शासन में कोई ऐसा जिला नहीं बचा था, जहां दंगे नहीं होते थे। हिन्दू अपना त्योहार ही नहीं मना पाते थे। दूसरी तरफ वो बड़ी बेशर्मी से गोल टोपी पहनकर प्रदेश की जनता को अपमानित करते थे।

आज किसी की हिम्मत नहीं है कि त्योहार में खलल डाल दे- सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने 2004 में कांग्रेस के नेतृत्व में बनी यूपीए सरकार को बिना मांगे इसी मंशा से समर्थन दिया ताकि कांग्रेस के कंधे पर बंदूक रखकर हिन्दू आस्था को आहत कर सके। सपा, बसपा और कांग्रेस ने 2005 राम बंध को तोड़ने के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगा कर केवल हिन्दू आस्था का अपमान ही नहीं किया बल्कि सामाजिक तानाबाना छिन्न-भिन कर विकास को अवरुद्ध किया। भ्रष्टाचार और अराजकता को बढ़ावा देते रहे। युवाओं के समक्ष पहचान का संकट था। योग्यता के आधार पर नौकरी नहीं मिलती थी। नियुक्ति से पहले लोग वसूली पर निकल पड़ते थे। आज युवाओं को ईमानदारी से उनकी योग्यता पर नौकरी मिल रही है।

60 लाख लोगों को स्वत: रोजगार मुहैया कराया- सीएम

सीएम योगी ने कहा कि विश्वकर्मा श्रम सम्मान के जरिये अब तक 60 लाख लोगों को स्वत: रोजगार  मुहैया कराया गया है। कई ट्रेड के कारीगरों को प्रशिक्षण देकर उनके स्वरोजगार के लिए ऋण और सब्सिडी दी जा रही है। विश्वकर्मा समाज को पिछड़ा वर्ग आयोग सहित संसद में भी बीजेपी प्रतिनिधित्व दे रही है। विश्वकर्मा समाज के लोग आज जिला पंचायत अध्यक्ष, ब्लाक प्रमुख, प्रधान बनकर विकास में भागीदार बन रहे हैं।

रामद्रोही कभी हितैषी नहीं हो सकते

मुख्यमंत्री योगी ने सपा, बसपा और कांग्रेस को रामद्रोही और आतंकी समर्थक बताते हुए कहा कि यह कभी किसी समाज के हितैषी नहीं हो सकते। जो देश प्रदेश का हितैषी नहीं हो सकता वह ,किसी का हितैषी नहीं हो सकता। इनसे जितना दूर रहेंगे उतना ही आपका वर्तमान और भविष्य सुरक्षित रहेगा। लिहाज समाज, प्रदेश और भावी पीढ़ी के भविष्य के लिए घर घर जाकर सरकार की योजनाओं से जागरूक करना होगा।

Related posts

70 सालों से पाक भारत के लिए खतरा बोले रक्षा मंत्री जेटली

piyush shukla

हाईकोर्ट का बड़ा फैसला: शादिशुदा का दूसरे से रिश्ता ‘लिव इन रिलेशन’ नहीं, ‘अपराध’ है

Aman Sharma

सीएम रावत ने किया प्राधिकरण के फाइनेंस मैनेजमेंट सिस्टम का शुभारंभ

lucknow bureua