Breaking News उत्तराखंड देश राज्य

उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र 4 दिसंबर से होगा शुरू

vidhan sabha dehradune उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र 4 दिसंबर से होगा शुरू

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र 4 दिसंबर से देहरादून में शुरू होगा। उत्तराखंड विधानसभा के सचिव जगदीश चंद्र ने कहा कि उत्तराखंड के राज्यपाल ने 4 दिसंबर को सुबह 11 बजे से चौथी विधानसभा का वर्ष 2019 का तीसरा सत्र बुलाया है।

सत्र में, सरकार के प्रवक्ता और शहरी विकास और आवास मंत्री मदन कौशिक संसदीय कार्य मंत्रालय से संबंधित कार्यों का निपटान करेंगे। वह मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता वाले विभागों से संबंधित सभी सवालों के जवाब भी देंगे। स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल को लिखे पत्र में सीएम ने बताया कि कौशिक संसदीय मामलों की देखरेख करेंगे और उनके नेतृत्व वाले विभागों को दिए गए सवालों के जवाब भी देंगे।

शुक्रवार को विधानसभा के शीतकालीन सत्र की तारीखों और जगह पर अधिसूचना ने सत्र के बारे में हवा दी। देहरादून में आयोजित अधिवेशन के औचित्य के बारे में विभिन्न तलों पर बहस चल रही थी। यहां यह उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड विधानसभा ने एक प्रस्ताव पारित किया है कि वर्ष में एक सत्र ग्यालेसन में आयोजित किया जाएगा। संयोग से, इस साल गेयरसैन में कोई सत्र नहीं बुलाया गया है।

यह पता चला है कि सरकार विंटर्स के चरम पर Gairsain में सत्र आयोजित करने में दिलचस्पी नहीं ले रही थी क्योंकि विधानसभा के कई सदस्य उम्र के गलत पक्ष पर हैं। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल भी अधिवेशन की जगह को लेकर बहस में शामिल हुए। इससे पहले गुरुवार को, उन्होंने कहा था कि विधानसभा सचिवालय गेयरसैन में सत्र आयोजित करने के लिए तैयार है।

Related posts

अल्मोड़ाः प्रभागीय वनाधिकारी के खिलाफ कर्मचारियों ने लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप

mahesh yadav

UP Election: केंद्रीय मंत्री व करहल से भाजपा प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल के काफिले पर जानलेवा हमला

Neetu Rajbhar

रक्षा के क्षेत्र में भारत और इजराइल की दोस्ती है महत्वपूर्ण, जाने ये खास कारण

piyush shukla