featured उत्तराखंड

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने दिया इस्तीफा, जानिए, क्या रही वजह?

babyrani maurya 3296444 835x547 m उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने दिया इस्तीफा, जानिए, क्या रही वजह?

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राज्यपाल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को इस्तीफा सौंप दिया है।

उत्तराखंड की राज्यपाल का इस्तीफा

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने अपने पद से इस्तीफे दे दिया है। राज्यपाल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को इस्तीफा सौंप दिया है। राज्यपाल के इस्तीफे के पीछे की वजह यूपी विधानसभा चुनाव को बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि राज्यपाल बेबी रानी मौर्य अब उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में एक्टिव रह सकती हैं।

दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से की थी मुलाकात

बता दें कि बेबी रानी मौर्य दो दिन पहले नई दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात करने पहुंची थीं। जिसके बाद से ही उनके इस्तीफे की चर्चाएं तेज हो गई थी। अब उन्होंने इस्तीफा राष्ट्रपति को सौंप दिया है। अब प्रदेश में नए राज्यपाल की जिम्मेदारी किसे सौंपी जाएगी इसको लेकर भी चर्चाओं का बाजार गर्म हो चुका है।

यूपी विधानसभा चुनाव में एक्टिव रहेंगी बेबी रानी मौर्य!

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य अब यूपी में वापसी करने वाली हैं। विधानसभा चुनावों से पहले बेबी रानी मौर्य के इस इस्तीफा का मतलब यही है। बता दें कि बेबी रानी मौर्य उत्तराखंड की राज्यपाल के तौर पर बीती 26 अगस्त को अपने तीन साल का कार्यकाल पूरा कर चुकी हैं। बेबी रानी मौर्य राज्यपाल पद पर तीन साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद हाल ही में मीडिया से रूबरू हुई थीं। इसमें उन्होंने प्रदेश में महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के मुद्दों पर जोर दिया था। बता दें कि बेबी रानी मौर्य उत्तराखंड की दूसरी महिला राज्यपाल थीं।

Related posts

आज एनआईए करेगी गिलानी के बेटों से पूछताछ

Pradeep sharma

ये चार चीजें खाने से दूर हो जाएगी सफेद बाल की समस्या

Aditya Mishra

राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ को किया गया स्थगित, अब तीन जनवरी से होगा शुरू

Trinath Mishra