February 9, 2023 6:48 am
featured उत्तराखंड

Joshimath Sinking: जोशीमठ के भू-धंसाव वाले इलाकों में बर्फबारी ने बढ़ाई मुसीबत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

rain 001 1673952530 Joshimath Sinking: जोशीमठ के भू-धंसाव वाले इलाकों में बर्फबारी ने बढ़ाई मुसीबत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Joshimath Sinking: जोशीमठ के भू-धंसाव वाले इलाकों में संकट में बारिश के बाद बर्फबारी ने मुसीबत बढ़ा दी है। जोशीमठ में रात भर बारिश का दौर चला है और इसके साथ ही भारी बर्फबारी भी शुरू हो गई है।

ये भी पढ़ें :-

पेशाब कांड मामला: डीजीसीए का एयर इंडिया पर एक्शन, 30 लाख रुपये का ठोका जुर्माना

मौसम विभाग की ओर से आने वाले दिनों में उत्तराखंड में भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में जोशीमठ का संकट और गहरा सकता है।

बारिश और बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी
उत्तराखंड के मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले दिनों में कई इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि 24 जनवरी से 27 जनवरी तक उत्तराखंड के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी होने की आशंका है। मौसम विभाग ने इस संबंध में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

असुरक्षित भवनों को गिराने का काम जारी
इस बीच जोशीमठ में खतरे वाले भवनों को गिराने का काम जारी है। जोशीमठ नगर पालिका के वार्ड नंबर 7 में एक और निजी भवन को गिराने का आदेश जारी किया गया है। इस भवन को पहले ही असुरक्षित घोषित किया जा चुका है।

सरकार को रिपोर्ट का इंतजार
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि सरकार भू-धंसाव के संबंध में सभी तकनीकी संस्थानों की रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। सभी तकनीकी संस्थानों की रिपोर्ट आने के बाद आगे की ठोस कार्ययोजना बनाई जाएगी और उस पर तेजी से अमल किया जाएगा।

Related posts

शहबुद्दीन ने नीतीश को बताया परिस्थितियों का नेता, लालू को अपना

bharatkhabar

झांसी रेलवे स्टेशन को मिलेगी नई पहचान, यूपी सरकार ने उठाया ये कदम

Shailendra Singh

आईबी का अफसर बताकर करता यौन शोषण, पीड़िता ने लगाई एसएसपी से गुहार

Rani Naqvi