October 21, 2021 12:08 am
featured उत्तराखंड

अल्मोड़ा जनपद में फल और सब्जियों के उत्पादक क्षेत्रों में सामनें आया चौंका देने वाला सर्वे

IMG 20210922 112133 अल्मोड़ा जनपद में फल और सब्जियों के उत्पादक क्षेत्रों में सामनें आया चौंका देने वाला सर्वे
Nirmal अल्मोड़ा जनपद में फल और सब्जियों के उत्पादक क्षेत्रों में सामनें आया चौंका देने वाला सर्वे  निर्मल उप्रेती ( अल्मोड़ा)
अल्मोड़ा जनपद में फल और सब्जियों के उत्पादक क्षेत्रों में सिंचाई की स्थिति का सर्वे में चौकाने वाले परिणाम देखने को मिले हैं। आपको बता दें कि जनपद में 145 ऐसे क्षेत्रों के नाम शामिल हैं , जहां पर फल और सब्जी का उत्पादन  किया जाता है।
IMG 20210922 112123 अल्मोड़ा जनपद में फल और सब्जियों के उत्पादक क्षेत्रों में सामनें आया चौंका देने वाला सर्वे
लेकिन वहां पर  सिंचाई की कमी का आंकलन किया गया है। जिनमें विकासखण्ड हवालबाग 12, ताड़ीखेत 12, द्वाराहाट 03, धौलादेवी 15, ताकुला 16, भिकियासैण 12, लमगड़ा 21, सल्ट 16, स्याल्दे 11, भैंसियाछाना 10 एवं चौखुटिया में 14 क्षेत्र  शामिल है।
 आपको बता दें कि उद्यान के अधिकारी टी के पाण्डेय,के साथ हुई बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि जिला अधिकारी ने ग्रामीण क्षेत्रों में  सब्जी और  फलों के उत्पादन वाले क्षेत्रों में सिंचाई की समस्या से निजात दिलाने के लिये विभाग काश्तकारों की सिचाई की समस्या को लेकर स्थलीय तौर पर सर्वे किया गया ।
जिसमें 145 गाँव जहाँ  पर सब्जियों  और फलों का अधिक किया जा सकता है, लेकिन  वहां पर  सिचांई की कमी के कारण  काश्तकार अच्छे फल और सब्जियों का उत्पादन नहीं कर पा रहे हैं।
इसकी  जानकारी जिला अधिकारी को दे दी गई हैं , और जल्द ही  इन क्षेत्रों में सिचाई  के इंतजाम को अच्चा किया जायेगा ताकि किसानो को लाभ मिले। और  उन्हें  मुनाफा हो सके।

Related posts

सीएम योगी ने जन आरोग्य अभियान के अन्तर्गत ,अन्त्योदय राशन कार्ड धारकों को आयुष्मान कार्ड प्रदान किये

Kalpana Chauhan

सीएम रावत और वित्त मंत्री प्रकाश पन्त को साहित्य एवं शिक्षा संस्थान द्वारा सम्मानित किया गया

Rani Naqvi

पंजाब:  नई सरकार में नौकरशाही में बड़ा बदलाव, IPS सहोता को DGP पद का अतिरिक्त चार्ज, छुट्टी पर गए DGP दिनकर गुप्ता

Saurabh