featured उत्तराखंड

Uttarakhand: पुलिस महकमे में बड़े स्तर पर किए फेरबदल, 131 दारोगा, 134 हेड कांस्‍टेबल व एक हजार से अधिक सिपाही के तबादले

Uttarakhand Police 2021 Uttarakhand: पुलिस महकमे में बड़े स्तर पर किए फेरबदल, 131 दारोगा, 134 हेड कांस्‍टेबल व एक हजार से अधिक सिपाही के तबादले

Uttarakhand: उत्तराखंड में पुलिस महकमे में मंगलवार को बड़े स्तर पर तबादले किए गए। डीआईजी गढ़वाल रेंज करन सिंह नगन्याल ने यह सूची जारी की। इसमें 131 दारोगा, 134 हेड कांस्टेबल और एक हजार 110 सिपाही शामिल हैं। वार्षिक तबादलों को लेकर पुलिस में कई दिनों से चर्चाएं गर्म थीं।

डीआईजी ने दिए निर्देश
मंगलवार को तबादला सूची जारी करते डीआईजी ने बताया कि दून-हरिद्वार से ट्रांसफर कार्मिकों में से 50 फीसदी को 7 दिन में रिलीव किया जाएगा। बाकी 50 फीसदी को 15 दिनों के अंदर रिलीव किया जाएगा।

पहाड़ी जिलों के पुलिस कप्तानों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने यहां कार्मिकों के आगमन के बाद ही ट्रांसफर किए गए कार्मिकों को रिलीव करें। इसके साथ ही जिन कार्मिकों की ड्यूटी चारधाम यात्रा में लगी है, उन्हें 30 जून को रिलीव किया जाएगा।

देहरादून के 3 एसओ का भी तबादला
दून के तीन एसओ क्लेमनटाउन थानाध्यक्ष दीपक सिंह कठैत को उत्तरकाशी, प्रेमनगर थानाध्यक्ष मनोज नैनवाल को चमोली और रायपुर एसओ अमरजीत सिंह को पौड़ी भेजा गया। इनके रिलीव होने के बाद जल्द ही इन थानों में तैनाती की जाएगी।

वहीं, कई चौकियों के इंचार्ज भी इस सूची के दायरे में आए हैं। वहीं, तबादला सूची में 37 दारोगाओं को पहाड़ भेजा गया है। इसके बाद हरिद्वार से 33 दारोगाओं का पहाड़ी जिलो में ट्रांसफर किया गया है। डीआईजी ने बताया कि जो दारोगा या कार्मिक अटैचमेंट में चल रहा है, उनका अटैचमेंट इस आदेश के साथ खत्म हो जाएगा।

इंस्पेक्टरों की सूची भी जल्द जारी होगी
गढ़वाल रेंज से इंस्पेक्टर की तबादला सूची जारी नहीं की गई है। माना जा रहा कि जल्द ही गढ़वाल रेंज के सभी जिलों से इंस्पेक्टरों की तबादला सूची भी जारी हो सकती है।

Related posts

उत्तर प्रदेश में नाव पलटने से एक परिवार के 6 लोग लापता

Nitin Gupta

गाजियाबाद में दिनदहाड़े हुई लूट, 25 लाख लेकर फरार हुए बदमाश

Neetu Rajbhar

ऑनलाइन एग्‍जाम में सर्वर डाउन, छात्रों ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में किया हंगामा  

Shailendra Singh