September 20, 2021 5:45 am
featured उत्तराखंड

9 अगस्त को उत्तराखंड दौरे पर केजरीवाल, सूबे में बढ़ी राजनीतिक हलचल

cm arvind 9 अगस्त को उत्तराखंड दौरे पर केजरीवाल, सूबे में बढ़ी राजनीतिक हलचल

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी अब अपना कुनबा मजबूत करने में जुटी हुई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर उत्तराखंड पहुंचने वाले हैं। जिसके बाद प्रदेश में राजनीतिक हलचल बढ़ गई है।

9 अगस्त को उत्तराखंड पहुंचेंगे केजरीवाल

प्रदेश में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे राजनीतिक हलचल भी तेज हो रही है। इस बार के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी अपना दमखम दिखाने के लिए पूरा जोर लगा रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हर महीने प्रदेश के दौरे पर पहुंच रहे हैं। कल यानी 9 अगस्त को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर उत्तराखंड के दौरे पर पहुंचने वाले हैं। जिसके बाद से ही सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है।

फिर नए एलान कर सकते हैं अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जुलाई महीने की 11 तारीख को उत्तराखंड पहुंचे थे। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कई एलान किए थे। जिसमें हर परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली, किसानों को फ्री में बिजली देने और पुराने बिल माफ करने की बात कही थी। केजरीवाल के इस एलान के बाद से ही प्रदेश में बिजली का मुद्दा गूंज उठा था। राज्य सरकार की ओर से भी 100 यूनिट तक बिजली मुफ्त देने की बात कही गई थी। खैर. इस बार अरविंद केजरीवाल के दौरे के एलान के बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि केजरीवाल नए एलान कर सकते हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार को लेकर आम आदमी पार्टी की ओर से कोई बड़ा एलान किया जा सकता है।

रोड शो से कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उत्तराखंड दौरे को लेकर पार्टी की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। अरविंद केजरीवाल देहरादून में रोड शो करेंगे। इसके साथ ही संवाद के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम करेंगे। केजरीवाल सर्वे चौक स्थित आईआरडीटी आडिटोरियम में पार्टी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से संवाद करेंगे। पिछले दौरे में वे पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने का समय नहीं दे पाए थे।

एक महीने में वापस लौटने की कही थी बात

बता दें कि पिछले बार यानी 11 जुलाई को जब केजरीवाल देहरादून पहुंचे थे तो उन्होंने एक महीने बाद फिर से उत्तराखंड में आने की बात कही थी। 11 जुलाई को एक दिवसीय प्रदेश दौरे पर रहे केजरीवाल ने 4 बातों का एलान किया था। जिसमें किसानों को बिजली मुफ्त देने, 24 घंटे बिजली देने जैसे एलान शामिल थे। खैर. केजरीवाल के उत्तराखंड आगमन के एलान के बाद अब सियासी बयानबाजियों का दौर भी शुरू हो गया है।

Related posts

ब्रिक्स देश आतंक के समर्थकों को अलग-थलग करें : मोदी

bharatkhabar

बीजेपी से पंगा लेना प्रियंका गांधी को पड़ा भारी, एक महीने के अंदर करना होगा घर खाली..

Mamta Gautam

यूपीए सरकार से ज्यादा लाभ दे रही है मोदी सरकार: त्रिवेंद्र सिंह रावत

Trinath Mishra