September 20, 2021 6:14 pm
featured यूपी

यूपी में तबादला नीति पर सवाल उठाने वाले DIG सस्पेंड, पढ़िए पूरा मामला

यूपी में तबादला नीति पर सवाल उठाने वाले DIG सस्पेंड, पढ़िए पूरा मामला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। प्रदेश में एक डीआइजी को सस्पेंड कर दिया गया, वो भी इसलिए क्योंकि उन्होंने प्रदेश में आइपीएस के तबादलों को लेकर सवाल खड़े किए थे। इनके सस्पेंसन का आदेश बीती देर रात जारी हुआ।

जानकारी के मुताबिक, यूपी होमगार्ड विभाग के ऑफिसर्स एसोसिएशन का सोशल मीडिया ऐप व्हाट्सएप पर एक ग्रुप बनाया गया है। इस ग्रुप पर कमांडेंट और सीनियर स्टाफ ऑफिसर (SSO) के तबादलों को लेकर सवाल उठाने पर DIG (होमगार्ड) संजीव शुक्ला को सस्पेंड कर दिया गया। बीती देर रात इसका आदेश जारी हुआ। बता दें कि, संजीव अभी झांसी में तैनात थे।

डीआइजी ने ट्रांसफर को लेकर खड़े किए थे सवाल

गौरतलब है कि बीती 11 जुलाई को होमगार्ड डिपार्टमेंट के कई कमांडेंट का ट्रांसफर एक जिले से दूसरे जिले में हुआ था। जिसके बाद DIG होमगार्ड संजीव शुक्ला ने ऑफिसर्स एसोसिएशन व्हाट्सएप ग्रुप पर इन ट्रांसफर को लेकर सवाल खड़े किए थे।

उन्होंने लिखा था, ये तबादला नीति गलत है और अधिकारियों का गलत तरीके से ट्रांसफर हुआ है। 97 अधिकारी इस व्‍हाट्सएप ग्रुप में जुड़े हुए हैं और इनमें से 86 वरिष्‍ठ अधिकारियों ने DIG का समर्थन किया था, जबकि 11 लोगों ने ट्रांसफर को सही ठहराया था। इसी बात को लेकर ग्रुप में आपस में काफी बहस हो गई।

ACS होमगार्ड ने कही ये बात

वहीं, इस मामले में अपर मुख्य सचिव होमगार्ड अनिल कुमार के अनुसार, DIG संजीव कुमार शुक्ला का सस्पेंशन आचरण नियमावली के तहत हुआ है। उन पर आरोप है कि उन्होंने अन्य अधिकारियों को ट्रांसफर को लेकर भड़काने का प्रयास किया। सरकार और शासन के फैसलों पर अन्य अधिकारियों को गुमराह किया।

Related posts

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र  काशी  से पारित होगा ‘धर्मादेश’ 25 नवंबर से शुरू होगी धर्मसंसद

mahesh yadav

आईपीएल: जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी दिल्ली, कोलकाता से होगा मुकाबला

lucknow bureua

अटल बिहारी के निधन पर अमिताभ की श्रद्धांजलि, कहा वह मेरे पिता के प्रशंसक थे

mohini kushwaha