September 20, 2021 10:52 pm
featured उत्तराखंड

आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर बैठक, महोत्सव से संबंधित कार्यक्रमों को लेकर हुई चर्चा

WhatsApp Image 2021 08 11 at 6.26.05 PM आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर बैठक, महोत्सव से संबंधित कार्यक्रमों को लेकर हुई चर्चा

अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी की अध्यक्षता में उनके सचिवालय कैबिन में आजादी के अमृत महोत्सव के सम्बन्ध में संक्षिप्त बैठक आयोजित की गयी। जिसमें उन्होंने महोत्सव से संबंधित कार्यक्रमों के बारे में चर्चा की।

आजादी अमृत महोत्सव को लेकर हुई बैठक

देहरादून में अपर मुख्य सचिव राधा रतूडी ने आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में महोत्सव से संबंधित कार्यक्रमों के बारे में चर्चा की गई। बैठक में संबंधित अधिकारियों के साथ राधा रतूडी ने आजादी के अमृत महोत्सव से संबंधित विभिन्न जनपदों में किए जाने वाले कार्यक्रमों की जानकारी ली। मैराथन दौड़, साईकिल रैली, नशामुक्ति जागरूकता अभियान, नुक्कड़ नाटक, शिक्षण संस्थानों में निबंध प्रतियोगिता और पेंटिंग प्रतियोगिता जैसे कार्यक्रमों को लेकर बैठक में चर्चा की गई।

कार्यक्रमों के बेहतर आयोजन के दिए निर्देश

अपर मुख्य सचिव ने संस्कृति विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि विभिन्न जनपदों में इस उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों का बेहतर आयोजन किया जाए। इसके लिए विभिन्न जनपदों और संबंधित विभागों से लगातर समन्वय करने को कहा। उन्होंने निर्देश दिए कि विभिन्न जनपदों को जारी किये गये कार्यक्रम के कैलेंडर के अनुसार कार्यक्रमों का आयोजन करवाएं। 15 अगस्त के दिन हर घर झंडा कार्यक्रम और सामूहिक राष्ट्रगान कार्यक्रम की पहले से ही बेहतर तैयारी करवाने के भी निर्देश दिए गए।

12 मार्च को हुई थी आजादी अमृत महोत्सव की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 12 मार्च 2021 को दांडी मार्च की वर्षगांठ पर देश में आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उसी दिन उत्तराखण्ड के देहरादून और अल्मोड़ा दो जनपदों में भी इस कार्यक्रम की शुरूआत की गई। इसके तहत 15 अगस्त 2023 तक देश भर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना है। उत्तराखंड में भी मुख्यमत्री की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय कार्यक्रम आयोजन समिति का गठन किया गया है। जो सम्पूर्ण कार्यक्रमों का मार्गदर्शन और देख रेख करेगी। इसके अंतर्गत हर जिले को इवेंट कार्यक्रम का कैलेंडर जारी किया गया है।

Related posts

पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे तेजप्रताप दी वेडिंग की तैयारियां, सज रहा है घर

mohini kushwaha

कैशलेस बनाने की मुहिम में पिछड़ी दिल्ली मेट्रो

shipra saxena

संसद में बहस करें मोदी, दूध का दूध-पानी का पानी हो जाएगा: राहुल गांधी

bharatkhabar