September 25, 2022 8:12 pm
featured उत्तराखंड

उत्तराखंड को 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन कर दिया गया, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने की घोषणा

सीएम रावत 12 उत्तराखंड को 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन कर दिया गया, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने की घोषणा

देहरादून। उत्तराखंड को 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसकी घोषणा की है। उन्होंने बताया कि इस दौरान आवश्यक सेवाएं, जैसे कि भोजन और दवाएं, सभी के लिए उपलब्ध रहेंगी। इसके साथ ही सीएम ने प्रदेश वासियों से अपील की है कि जनता कर्फ्यू को पूरी रात भर रखे जारी। 

वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रविवार को आपात बैठक बुलाई, जिसमें मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, पुलिस प्रमुख अनिल रतूड़ी और तमाम बड़े अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान उत्तराखंड को 31 मार्च तक लॉकडाउन करने का फैसला लिया गया। वहीं, राज्य में 31 मार्च तक सभी परिवहन सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं। सीएम रावत ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान कम से कम यात्रा की जानी चाहिए। उन्होंने लोगों से अपील की कि वो उस शहर या गांव से भागें नहीं, जहां वे वर्तमान में रह रहे हैं। 

देहरादून 5 उत्तराखंड को 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन कर दिया गया, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने की घोषणा

बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह ने जनता कर्फ्यू के दौरान स्वेच्छा से अपने घरों में रहकर इसे सफल बनाने के लिए उत्तराखंड की जनता का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि हमें हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहना चाहिए। कोरोना वायरस से लड़ी जा रही इस लड़ाई को हम हर हाल में जीतेंगे। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता के लिए जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है। 

वहीं पूरे देश में जिस तरह से इसे समर्थन मिला है, उससे पूरा विश्वास है कि हम सभी मिलकर कोरोना वायरस से लड़ी जा रही इस लड़ाई को अवश्य जीतेंगे। व्यापारियों, चिकित्सकों, सफाई कर्मियों और दूसरे कर्मचारियों की सराहना की जानी चाहिए। हम आने वाली किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार हैं। आज जनता ने जिस संयम का परिचय दिया, उससे हम सभी में काफी उम्मीदें जगती हैं। कठिन परिस्थितियों में सारे भारतवासी एक हो जाते हैं, वही हमारी ताकत है। हम केंद्र सरकार के भी निरंतर संपर्क में हैं। मैं प्रदेशवासियों को आश्वस्त करना चाहूंगा कि किसी भी प्रकार की खाद्यान्न और औषधियों की कमी हम नहीं होने देंगे।

Related posts

केजरीवाल का आरोप, कहा- चुनाव से पहले सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर लेगी ED, हम डरेंगे नहीं

Saurabh

देश में खुलेंगे 6 नए आईआईटी

bharatkhabar

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे बूथ विजय अभियान की शुरूआत

Shailendra Singh