उत्तराखंड

उत्तराखंड: श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर, 1 जुलाई से चारधाम यात्रा हो सकती है शुरू

chardham yatra उत्तराखंड: श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर, 1 जुलाई से चारधाम यात्रा हो सकती है शुरू

कोरोना की कम होती रफ्तार के बीच चारधाम जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। जहां उत्तराखंड सरकार 1 जुलाई से चारधाम यात्रा चरणबद्ध ढंग से शुरू करने पर विचार कर रही है। बता दें देश में कोरोना की गंभीर स्थिति को देखते हुए चारधाम यात्रा को रद्द कर दिया गया था।

22 जून से यात्रा शुरू करने की स्थिति में नहीं

हालांकि सरकार ने 20 जून तक सभी विभागों को तैयारी करने के लिए कहा है। लेकिन सरकार 22 जून से यात्रा शुरू करने की स्थिति में नहीं है। सचिवालय में चारधाम यात्रा की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक हुई। जिसमें माननीय उच्च न्यायालय के दिशा-निर्देशों के मद्देनजर तैयारियों को अमलीजामा पहनाने पर मंथन हुआ। और 1 जुलाई से यात्रा शुरू करने की संभावना पर गहराई से विचार हुआ।

14 मई से शुरू होने वाली थी यात्रा

याद हो कि पहले चारधाम यात्रा 14 मई से शुरू होने वाली थी। जिसको लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा था कि प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए यात्रा को स्थगित किया गया। वर्तमान स्थिति को देखते हुए कोरोना काल में यात्रा संभव नहीं है।

पिछचले साल भी 1 जुलाई से हुई थी शुरू

बता दें कि पिछले साल भी उत्‍तराखंड सरकार ने कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए चारधाम यात्रा पर रोक लगा दी थी। जिसके बाद राज्य सरकार ने 1 जुलाई 2020 से श्रद्धालुओं के लिए चार धाम यात्रा शुरू की थी। और जुलाई के अंतिम हफ्ते में कुछ शर्तों के साथ अन्य राज्यों के श्रद्धालुओं को यात्रा पर आने की अनुमति दी गई थी।

Related posts

देहरादूनःमहंगाई की मार के बाद भी कम नहीं है त्यौहारी सीजन पर बाजार की रौनक

mahesh yadav

सीएम रावत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सी.आई.आई. द्वारा आयोजित उत्तर भारत वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में भाग लिया

Rani Naqvi

कोरोना से बचाव के लिए उत्तराखंड सरकार ने लिए ये  काबिल-ए-तारीफ फैसलें

Rani Naqvi