featured यूपी राज्य

Yogi Sarkar 2.0: योगी की ताजपोशी पर आज लगेगी मुहर, डिप्टी सीएम को लेकर सस्पेंस होगा खत्म

yogi 1 Yogi Sarkar 2.0: योगी की ताजपोशी पर आज लगेगी मुहर, डिप्टी सीएम को लेकर सस्पेंस होगा खत्म

Yogi Sarkar 2.0 || उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर एक बार फिर से ताजपोशी के लिए गुरुवार यानी आज औपचारिक रूप से सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम पर मुहर लग जाएगी। भाजपा विधायक दल की बैठक में योगी आदित्यनाथ को विधायक रूप से नेता के रूप में चुना जाएगा। इसी के साथ उपमुख्यमंत्री को लेकर बरकरार सस्पेंस भी खत्म हो जाएगा। इस प्रक्रिया भाजपा के रणनीतिकार केंद्रीय मंत्री अमित शाह और सात सर्वेक्षक रघुवर दास की मौजूदगी में होगी। भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

शाम 4:00 बजे होगी बैठक

जानकारी के मुताबिक भाजपा विधायक दल की बैठक गुरुवार शाम 4:00 बजे लोक भवन में आयोजित की जाएगी हालाकी विधायकों के लखनऊ पहुंचने का सिलसिला गुरुवार से ही जारी है तमाम विधायकों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश महामंत्री सुनील बंसल से मुलाकात की है। साथ ही कई विधायकों ने खुद को मंत्रिमंडल में शामिल होने का दावा भी पेश किया है।

मंत्रिमंडल के नामों पर लगेगी अंतिम मुहर

भाजपा रणनीतिकार अमित शाह गुरुवार दोपहर पहले विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे। इसके बाद भाजपा के राज्य मुख्यालय पहुंचेंगे। पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक योगी मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले चेहरों की लिस्ट भी साथ लेकर आएंगे। खबर यह भी है कि इस लिस्ट पर दिल्ली में प्रधानमंत्री के साथ मंथन हो चुका है। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और वरिष्ठ नेताओं के साथ बातचीत के बाद पीएम मोदी की सहमति पर अंतिम नामों पर मुहर लगाई जाएगी। विधायक दल की बैठक में डिप्टी सीएम के नामों को लेकर भी तस्वीर एकदम साफ होगी। बता दें 2017 में इस बैठक में केशव प्रसाद मौर्य और डॉक्टर दिनेश शर्मा को उप मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया था। 

योगी सरकार बनाने का पेश करेंगे दावा

औपचारिक तौर पर भाजपा विधायक दल की बैठक के दौरान नेता चुने जाने के बाद कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। शुक्रवार यानी कल शाम 4:00 बजे अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में योगी सरकार का भव्य शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल योगी सहित उनके मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

Related posts

आखिर CRPF जवान ने रजरप्पा मंदिर में क्यों दी आस्था की ‘बलि’?

shipra saxena

पीएम मोदी से पहले सपा कार्यकर्ताओं ने कर दिया Purvanchal Expressway का उद्घाटन, समाजवादी पार्टी का दावा

Saurabh

इंसानों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने की वजह पैंगोलिन है, जाने इससे कैसे फैलता फैलता है वायरस

US Bureau