January 29, 2022 4:41 pm
featured दुनिया

तालिबान के पास कैसे पहुंचे अमेरिका के 46 हाईटेक हेलीकॉपटर ब्लैकहॉक, तालिबान ले रहा टेस्ट ड्राइव

22 .. तालिबान के पास कैसे पहुंचे अमेरिका के 46 हाईटेक हेलीकॉपटर ब्लैकहॉक, तालिबान ले रहा टेस्ट ड्राइव

जब से अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा हुआ है। उसके बाद से ही तालिबान दूसरे देशों पर घात लगाने की कोशिश कर रहा है। वहीं अफगानिस्ता के काबूल में आंतकी हमले में 80 से ज्यादा लोगों की जान चली गई। साथ ही 13 अमेरिकी जवान भी इस हमले में अपनी जान गवा चुके हैं। जिसके बाद से जो बाइडन पर सवाल उठाए जा रहे हैं। वहीं समय से अफगानिस्तान से सेना न निकालने पर भी बाइडन की आलोचना हो रही है। वहीं इसका खामियाजा पूरी दुनिया को भुगतना पड़ सकता है।

taliban will get tough competition know who is preparing for war in panjshir valley1749 तालिबान के पास कैसे पहुंचे अमेरिका के 46 हाईटेक हेलीकॉपटर ब्लैकहॉक, तालिबान ले रहा टेस्ट ड्राइव

बता दें कि अमेरिका के कुछ विमान तालिबानियों के हाथ लग गए हैं। साथ ही तालिबानियों को अमेरिका के हथियारों का कितना जखीरा मिल गया है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि भारत के पास अमेरिका का हाईटेक हेलीकॉपटर ब्लैक हॉक एक भी नहीं है। लेकिन तालिबान के पास ऐसे 46 हेलीकॉपटर होने का अंदाजा लगाया जा सकता है। दरअसल तालिबान ने अफगानिस्तान पर 15 अगस्त को कब्जा कर लिया था।

taliban in afghanistan 1629083314 तालिबान के पास कैसे पहुंचे अमेरिका के 46 हाईटेक हेलीकॉपटर ब्लैकहॉक, तालिबान ले रहा टेस्ट ड्राइव

वहीं तालिबान ने अफगानिस्तान के साथ-साथ वहां के उन विमान और हथियारों पर भी कब्जा कर लिया है जो अमेरिका से अफगानिस्तान को लड़ाई के लिए मिले थे। इसको लेकर अमेरिका के पूर्व यूएस नेवी रिजरविस्ट का कहना है कि इस सरकार की लापरवाही की वजह से तालिबान के पास 85 बिलियन डॉलर के अमेरिकी हथियार तालिबान के पास पहुंच गए हैं। तालिबान के पास आज इतने ब्लैक हॉक हेलीकॉपटर है। जिसने 85 प्रतिशत देशों के पास नहीं है।

 

Related posts

पीएम मोदी ने श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे से मुलाकात की

shipra saxena

जम्मू कश्मीर के पुंछ में मुठभेड़, सेना के 5 जवान शहीद

Neetu Rajbhar

ओखी चक्रवात का खतरा मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह

Rani Naqvi