featured यूपी

क्या शिवपाल को भारी पड़ा डिंपल के समर्थन में प्रचार करना?

If Akhilesh call than i will definitely go says Shivpal Yadav क्या शिवपाल को भारी पड़ा डिंपल के समर्थन में प्रचार करना?

एक तरफ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव बहू डिंपल यादव के समर्थन में मैनपुरी में डेरा डाले हुए हैं। तो दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने आज शिवपाल यादव की सुरक्षा में कटौती कर दी है।

यह भी पढ़ेंं:- राजस्थान : कांग्रेस के खिलाफ BJP की ‘जन आक्रोश रथ यात्रा’ 

मैनपुरी उपचुनाव के बीच शिवपाल की सुरक्षा कम कर दी गई है। प्रसपा प्रमुख को जहां पहले जेड (Z) कैटेगरी की सुरक्षा मिलती थी तो वहीं अब उन्हें वाई (Y) कैटेगरी की सुरक्षा दी जाएगी।

आपको बता दें कि प्रदेश की योगी सरकार लगातार वीवीआइपी कल्चर को खत्म करने की कोशिश में लगी हुई है। सीएम योगी ने प्रमुख सचिव (गृह) को सिर्फ जरूरत के मुताबिक नेताओं को सुरक्षा देने के निर्देश दिए थे।

इसके बाद सभी वीवीआईपी और वीआईपी को मिली कैटेगरीवाइज सिक्युरिटी का रिव्यू किया गया था। इसके बाद कई नेताओं और मंत्रियों को दी गई सिक्युरिटी के संबंध में रिपोर्ट मंगाई गई थी। इसके बाद नेताओं की सुरक्षा में कटौती की गई थी।

सरकार के इस फैसले के बाद कई सवाल उठ रहे हैं। शिवपाल सिंह यादव की सुरक्षा में कटौती को सियासी रूप में भी देखा जा रहा है। समर्थकों का कहना है कि डिंपल यादव का समर्थन चाचा शिवपाल को भारी पड़ा है। बता दें कि नेताजी के निधन के बाद मैनपुरी में उपचुनाव हो रहा है। इस चुनाव में पूरा यादव कुनबा एक साथ दिख रहा है।

Related posts

मेघालय-नागालैंड में वोटिंग खत्म, नागालैंड में 75 तो मेघालय में 67 फीसदी मतदान

Vijay Shrer

केरल अक्षय एके-470 लाॅटरी का रिजल्ट जारी! जानें किस नंबर को मिला कितना इनाम

Trinath Mishra

अगले 4 दिनों में उत्तर भारत में होगी प्रचंड गर्मी !, मौसम विभाग ने इन 5 राज्यों में ऑरेंज अलर्ट किया जारी

Rahul