September 29, 2021 1:53 am
featured यूपी

यूपी के कई जिलों में बारिश का अलर्ट, वाराणसी में बाढ़ ने मचाया कहर

barish यूपी के कई जिलों में बारिश का अलर्ट, वाराणसी में बाढ़ ने मचाया कहर

वाराणासी: यूपी में बाढ़ इन दिनों मुसीबत बनती जा रही है। उत्तर प्रदेश के जौनपुर, गाजीपुर, वाराणसी, गोरखपुर सहित पूर्वांचल के कई जिलों में भारी बारिश से लोग परेशान हो रहे है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक आने वाले पांच दिनों में पूर्वी यूपी के कई जिलों में बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग ने कहा अगले 24 घंटों में यूपी में कई जिलों में गरज-चमक के साथ तेज बारिश देखने को मिल सकती है।

यूपी में कई जिलों में भारिश का अलर्ट

पिछले 24 घंटों में पूर्वी यूपी में कई जगह बारिश हुई। यूपी के कई इलाकों में रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई। खीरी के धौरहरा में 16 सेटींमीटर बारिश दर्ज की गई। हमीरपुर के मौधा में 12 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। आगरा के खैरागढ़ में 11-11 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। गोंडा के कर्नगलगंज में नौ-नौ सेटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

वाराणसी में बाढ़ का कहर

यूपी के पूर्वाचल में गंगा विकराल रूप ले चुकी है। वाराणसी में 41 गांवों में और 17 मोहल्लों में पानी घुस जाने से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। इसके साथ ही पूर्वाचल के मिर्जापुर वाराणसी, भदोही, चंदौली, गाजीपुर बलिया में गंगा का पानी सैकड़ों में पानी घुस गया। जौनपुर में भी गोमती नदी का जलस्तर बढ़ गया।

Related posts

विवाहित महिला रखती है वट सावित्री का व्रत-मिलता है ये वरदान

mohini kushwaha

प्रणब मुखर्जी ने दिये संकेत, नही बनेंगे फिर राष्ट्रपति

Srishti vishwakarma

जवानों की शहादत नाकाम नहीं होगी, उनकी शहादत का देश जरूर उत्तर देगा – मुख्यमंत्री

Rani Naqvi