February 29, 2024 11:21 pm
featured यूपी

यूपी: चुनाव से पहले हटाए जाएंगे IAS-PCS ऑफिसर, 3 साल से एक जिले में जमे हैं 20 से ज्यादा IAS

लखनऊ: यह जातियां ओबीसी में होगी शामिल, देंखे लिस्ट
चुनाव से पहले हटाए जाएंगे IAS-PCS ऑफिसर

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों को कुछ ही महीने शेष रह गए हैं। ऐसे में चुनावों की तैयारियां भी जोरों पर हैं। वहीं चुनावों को लेकर अफसरों को हटाने की तैयारी भी कर ली गई है। जी हां, चुनाव आयोग की राडार पर आने वाले उन आईएएस व पीसीएस अफसरों को पहले हटाया जाएगा जिनके एक ही जिले में विभिन्न पदों पर तीन साल पूरे हो गए हैं। शासन स्तर पर इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं।

3 साल से एक जिले में जमे हैं 20 से ज्यादा IAS

प्रदेश के 75 जिलों में 20 से अधिक आईएएस ऐसे हैं जो विभिन्न पदों पर रह चुके हैं। वहीं इसके अलावा पीसीएस में 50 से अधिक ऐसे अफसर हैं जो एक ही जिले में कई सालों से जमे हुए हैं। शासन स्तर पर ऐसे अधिकारियों के नामों पर विचार शुरू हो गया है। अक्टूबर तक इन अफसरों का हटाने का काम पूरा होगा।

50 से ज्यादा PCS एक ही जिले में कई साल से जमे

प्रदेश के कई जिलों के डीएम ऐसे हैं जिनका रिपोर्ट कार्ड सबसे खराब है। इसके अलावा कुछ मंडलों के मंडलायुक्तों को भी हटाया जा सकता है। शासन स्तर से अच्छे और बेहतर काम करने वाले अधिकारियों को जिलों में भेजा जाएगा। क्योंकि आयोग अधिसूचना जारी होने के बाद सबसे पहले ऐसे अफसरों की ही सूची मांगता है कि कौन से अफसर कितने सालों से किस जिले हैं। ऐसे में कई जिलों के जिलाधिकारियों को भी हटाया जाएगा। ये वे अधिकारी हैं जिनकी किसी न किसी तरह की शिकायतें मिली हैं।

Related posts

21 मार्च 2022 का राशिफल: सोमवार का दिन आपके लिए है खास, जानें आज का राशिफल

Neetu Rajbhar

भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची से वरूण हुए बाहर

Rahul srivastava

प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति भवन के द्वार खोले थे जनता के लिए: कोविंद

Mamta Gautam