featured राज्य

शिमला हाईवे पर लगातार पत्थरों का गिरना जारी, लोगों से कम सफर करने की अपील

hp sln ksl 01 nh 5 landslide team img 10042 21082021130921 2108f 1629531561 537 शिमला हाईवे पर लगातार पत्थरों का गिरना जारी, लोगों से कम सफर करने की अपील

हिमाचल के शिमला जिला के ज्यूरी के पास नेशनल हाईवे पर पत्थरों का गिरना अभी भी लगातार जारी है। जिसके कारण सामान्य रूप से वाहनों की आवाजाही नहीं हो पा रही है। मार्ग को दुरूस्त करने में हाइवे अथॉरिटी की मशीनरी लगातार जुटी हुई है। बीच-बीच में हालात बेहतर देखते हुए वाहनों की आवाजाही कराई जा रही है। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ने लोगों से अपील की है कि कोई भी बेवजह सफर न करें। क्योंकि नेशनल हाईवे पर लगातार बारिश के चलते पत्थरों के गिरने का खतरा बना हुआ है।

jyri land slide 1631001093 शिमला हाईवे पर लगातार पत्थरों का गिरना जारी, लोगों से कम सफर करने की अपील

बता दें कि हिमाचल प्रदेश के शिमला जिला के रामपुर रामपुर उपमंडल के तहत ज्यूरी के पास 6 सितम्बर को नेशनल हाईवे पूर्ण रूप से अवरुद्ध हो गया था। हालांकि 2 दिन युद्ध स्तर पर कार्य चलाने के बाद यातायात बहाल हुआ। लेकिन ऊपर से पत्थरों का गिरना अब भी जारी है। नेशनल हाईवे अथॉरिटी की ओर से जोखिम के बीच मार्ग को बहाल करने का कार्य जारी है। मार्ग से मलवां और पत्थर हटाते ही बीच-बीच में वाहनों की आवाज की जा रही है लेकिन 24 घंटे के लिए यातायात खुला रखना अभी मुश्किल है।

l l ee b 1629569156 शिमला हाईवे पर लगातार पत्थरों का गिरना जारी, लोगों से कम सफर करने की अपील

वहीं नेशनल हाईवे अथॉरिटी ने लोगों से अपील की है कि बेवजह लोग सफर न करें। क्योंकि नेशनल हाईवे पर लगातार बारिश से पहाड़ियों से पत्थरों के गिरने का है खतरा बना है। नेशनल हाईवे के अथॉरिटी के अभियंताओं चंद्र ने बताया कि मार्ग पूरी तरह से दुरुस्त करने की कोशिश की जा रही है। लेकिन बीच में मार्ग ठी करते ही वाहनों को छोड़ा जा रहा है। पहाड़ी से चट्टाने खिसकने से काम करने में दिक्क़ते आ रही है। उन्होंने बताया कि लगातार बारिश के कारण नेशनल हाईवे पर चट्टानों का गिरना स्वभाव है इसलिए लोग कम आवाजाही करें।

Related posts

इस बार जीत का चौका लगाने जा रही भाजपा- पीएम मोदी

Rahul

सांस्कृतिक एवं लोककला की पहचान को बढ़ावा देने के लिए अल्मोड़ा पुलिस ने शुरू की एक नई पहल

Neetu Rajbhar

BJP महिला मोर्चा की अध्यक्ष ने MJ अकबर पर लगे यौन शोषण के आरोप में दिया विवादित बयान

mahesh yadav