January 24, 2022 8:28 am
featured यूपी राज्य

यूपी: रामगंगा नदी पर बना 2 किलोमीटर लंबा पुल अचानक गिरा, आवाजाही हुई प्रभावित

रामगंगा नदी यूपी: रामगंगा नदी पर बना 2 किलोमीटर लंबा पुल अचानक गिरा, आवाजाही हुई प्रभावित

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में रामगंगा नदी पर बने करीब 2 किलोमीटर लंबा पुल अचानक से ही गिर गया। यह हादसा आज सुबह यानी 29 नवंबर को हुआ। राहत की बात यह है कि इस हादसे में किसी भी व्यक्ति के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह पुल उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में राम गंगा नदी पर बना हुआ करीब 2 किलोमीटर लंबा पुल था यह पुल शाहजहांपुर को कई इलाकों से जोड़ता था। वही यह हादसा आज सुबह करीब 3:00 बजे हुआ। जिसमें पुल का एक बड़ा हिस्सा नदी में जा गिरा।

आपको बता दें शाहजहांपुर से दिल्ली मार्ग पर इस पुल को 2002 में करीब 11 करोड़ की लागत से बनाने के लिए मंजूरी मिली थी। और वर्ष 2008 में रामगंगा नदी पर बने इस पुल पर आवागमन शुरू हो गए। हालांकि बीते 2 साल से इस पुल पर कई जगह गड्ढे हो गए थे जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था इसको लेकर स्थानीय लोगों ने कई बार अधिकारियों को अवगत कराया लेकिन इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

वही हादसे के बाद प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश दिए।

जानकारी के मुताबिक हादसे के वक्त पुल पर एक कार मौजूद थी। लेकिन उसका एवं कार में सवार लोगों को किसी भी प्रकार की कोई चोट नहीं आई है सभी पूरी तरीके से सुरक्षित है। 

आपको बता दें इस पुल का शिलान्यास 1992 तात्कालिक मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने किया था। जिसका निर्माण बसपा शासनकाल के दौरान 2007 में हुआ था।

Related posts

महाराष्ट्र: मुंबई के एंटॉप हिल इलाके में गिरा मकान, 9 लोगों को निकाला बाहर

Rahul

पीएम के सिग्नेचर से ज्यादा महत्वपूर्ण है सीए का सिग्नेचर बोले पीएम मोदी

piyush shukla

सुलझ गई नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी के घर हुई चोरी की गुत्थी

kumari ashu