featured करियर देश यूपी

यूपीपीएससी : डेढ़ महीने के भीतर होंगी चार बड़ी परीक्षाएं, प्रवक्ताओं के 1597 और पीसीएस के 538 पदों की होगी है भर्ती

यूपीपीएससी ने जारी किया RO/ARO 2016 का रिजल्ट, इतने अभ्‍यर्थी पास

यूपीपीएससी उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग डेढ़ महीने के भीतर चार भर्ती परीक्षाओं करने जा रहा है। यूपीपीएससी की इन परीक्षाओं के माध्यम से राजकीय इंटर कॉलेज और राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेजो में प्रवक्ताओं के कुल 1597 पदों की भर्ती होनी है। साथ ही नर्स के 3000 से अधिक पदों एवं पीसीएस के 538 पदों पर भर्ती होनी है। इन भर्तियों के लिए परीक्षाएं 19 सितंबर से 24 सितंबर तक आयोजित कराई जानी है। साथ ही प्रवक्ता भर्ती से संबंधित दोनों परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी हो चुका है।

19 सितंबर से आरंभ होने वाली प्रारंभिक परीक्षाओं में राजकीय इंटर कॉलेज में विभिन्न विषयों में प्रवक्ताओं के लिए 1473 पदों की भर्ती की जाएगी। उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में यह परीक्षा सुबह 11:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक आयोजित की जाएगी इस परीक्षा के लिए लगभग 5 लाख से अधिक आवेदन किए गए है। आपको बता दे यह पहली बार है जब इन परीक्षाओं के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है।

यह परीक्षाएं दो चरण में आयोजित की जा रही है। जिसमें मुख्य परीक्षा के आधार पर अभ्यर्थी का चयन किया जाएगा। इसी प्रकार राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज की परीक्षाएं भी इस बार लिखित आधार पर कराई जा रही है। जिसमे  124 पदों के लिए भर्ती होनी है। 

Related posts

गोरखपुर कांड: ऑक्सीजन सप्लाई का मुद्दा देख रहे हैं- स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह 

Pradeep sharma

सपना चौधरी को देख बेकाबू हुए लोग, बैरिकेड तोड़ किया ये

mohini kushwaha

IND vs WI: विंडीज टीम पर भारतीय गेंदबाजों ने बरपाया कहर, 104 रन पर सिमटी टीम

mahesh yadav