Breaking News featured दुनिया देश

अमेरिका के राष्ट्रपति ने घायल अमेरिकी सैनिकों से की मुलाकात, व्हाइट हाउस ने किया बयान जारी

JOE BIDENeN2ae4wCbtm e1615539110210 अमेरिका के राष्ट्रपति ने घायल अमेरिकी सैनिकों से की मुलाकात, व्हाइट हाउस ने किया बयान जारी

काबलु में अंतरर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पिछले दिनों बम विसफोट हुए थे। हादसे में कई अमेरिकी सेनिकों की मौत हो गई थी और कई सैनिक घायल हो गए थे। तालिबान से हमले के दौरान यह हादसा हुआ था।

Weather Alert: राजधानी में फिर हुई झमाझम बारिश, इन राज्यों में भी बदला मौसम का मिजाज

 

राष्ट्रपति ने की मुलाकात

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने पिछले सप्ताह अफगानिस्तान के काबुल अंतरर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आत्मघाती बम विस्फोट में घायल हुये अमेरिकी सैनिकों से शुक्रवार को मुलाकात की। व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर कहा, “आज, राष्ट्रपति जो बिडेन और प्रथम महिला वाल्टर रीड ने राष्ट्रीय सैन्य चिकित्सा केंद्र में घायल सैनिकों से मुलाकात की।”

13 सैनिकों की हुई थी मौत

गौरतलब है कि 26 अगस्त को काबुल हवाई अड्डे के बाहर हुये विस्फोट में अमेरिका के 13 सैनिकों की भी मौत हुई थी। इस दौरान कई अमेरिकी सैनिक भी घायल हो गए थे। जिनका अभी उपचार चल रहा है।

राष्ट्रपति ने सैनिकों के परिजनों से भी की थी मुलाकात

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने काबुल हवाई अड्डे के पास हुए आत्मघाती हमले में मारे गए 13 अमेरिकी सैनिकों के परिजनों से बीते रविवार को अकेले में मुलाकात भी की थी। हमले में मारे गए अमेरिकी सैनिकों के पार्थिव शरीर अफगानिस्तान से डोवर एयरफोर्स बेस लाये गए थे। इस दौरान आयोजित सैन्य कार्यक्रम में बाइडेन और उनकी पत्नी जिल बाइडेन शामिल रहे थे।

ये सैनिक हुए थे शहीद

मारे गए अमेरिकी सैनिकों में व्योमिंग निवासी 20 वर्षीय एक मरीन शामिल है। जिसकी पत्नी करीब तीन सप्ताह में अपने पहले बच्चे को जन्म देने वाली है। साथ ही इसमें 22 वर्षीय एक नेवी कोरमैन भी शामिल है। जिसने अपनी मां के साथ अपनी अंतिम बातचीत में उसे आश्वासन दिया था कि वह सुरक्षित रहेगा। हमले में मारे गए अमेरिकी सैनिकों में पांच की उम्र केवल 20 वर्ष थी।

‘हम नहीं भूलेंगें’

जो बाइडेन ने बयान जारी कर यह भी कहा था कि हमारा मिशन अभी खत्म नहीं हुआ है। बाइडेन ने व्हाइट हाउस से ऐलान किया था। ‘इस हमले को अंजाम देने वाले और अमेरिका को नुकसान पहुंचाने की मंशा रखने वाले ध्यान रखें कि हम तुम्हें बख्शेंगे नहीं। हम यह भूलेंगे नहीं. हम तुम्हें पकड़कर इसकी सजा देंगे। मैं अपने देश के हितों और लोगों की रक्षा करूंगा। ’

Related posts

अगर इंडिया ने की ऐसी गेंदबाजी तो फखर जमान जड़ देंगे दोहरा शतक: शोएब अख्तर

mahesh yadav

मिशन 2022 के लिए समाजवादी पार्टी ने बनाया मास्टर प्लान, जानिए क्या है योजना

Aditya Mishra

पहली बार गोवर्धन पहुंचे योगी आदित्यनाथ, ब्रजवासियों को राधे राधे बोल कर किया संबोधित

Rahul