November 27, 2021 5:14 pm
featured दुनिया देश

किम जोंग उन से मिलने के लिए उत्सुक हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप मिलेंगे किंम स किम जोंग उन से मिलने के लिए उत्सुक हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन ने नए वर्ष के मौके पर कहा था कि अगर अमेरिका ने हमारे देश से प्रतिबंध नहीं हटाए तो इरादा बदल सकता है। जी हां पिछले साल उत्तर कोरिया क शासक और ट्रंप ने सिंगापुर में एक मुलाकात की थी जिसमें परमाणु निरस्त्रीकरण का पैसला लिया गया था। हालांकि इसमें उत्तर कोरिया ने परमाणु शस्त्र नष्ट तो नहीं किए पर परमाणु हथियार बनाना बंद जरूर कर दिया है। किंम के चेतावनी वाले बयान के बाद आज मंगलवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन से मुलाकात को लेकर उत्सुक हैं।

 

ट्रंप मिलेंगे किंम स किम जोंग उन से मिलने के लिए उत्सुक हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, किम जोंग उन से मिलने के लिए उत्सुक

इसे भी पढ़ें-उत्तर कोरिया के सरकारी मीडिया ने नेता किम जोंग उन के सिंगापुर पहुंचने की ख़बर

आपको बता दें कि किंम ने एक दिन पहले ही अपने नववर्ष के संबोधन में कहा था कि यदि अमेरिका उसके खिलाफ दबाव बनाना और प्रतिबंध जारी रखता है तो वह अपने नरम रुख पर विचार करने को बाध्य होगा। यह बात किंम ने उस दौरान कही जब वह अपने देशवासियों को नए साल के मौके पर संबोधित कर रह थे। इसके बाद उत्तर कोरिया के शासक के भाषण का हवाला देते हुए ट्रंप ने ट्वीट किया है कि मैं भी चेयरमेन किंम से मिलने को लेकर उत्सुक हूं, जिन्हें यह अहसास है कि उत्तर कोरिया में आर्थिक क्षमता कूट-कूट कर भरी है।

ट्रंप ने लिखा कि किम जोंग उन कहते हैं कि उत्तर कोरिया कोई परमाणु हथियार नहीं बनाएगा, उनका परीक्षण नहीं करेगा और न ही उन्हें किसी और को देगा और वह राष्ट्रपति ट्रंप से किसी भी वक्त मिलने को तैयार हैं। पिछले वर्ष जून में ट्रंप और किम के बीच सिंगापुर में बातचीत मुलाकत हुई थी। दोनों नेताओं के बीच उत्तर कोरिया के परमाणु निरस्त्रीकरण और अन्य मुद्दों पर सहमति हुई थी।

इसे भी पढ़ेंःनाविकों के अपहरण से गुस्से में उत्तर कोरिया , तैनात किए युद्धपोत

Related posts

सीबीआई विवाद में सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला, सीवीसी सौंप चुकी है रिपोर्ट

mahesh yadav

मध्य प्रदेश: विधानसभा का सदस्य बनने के लिए छिंदवाड़ा से उपचुनाव लड़ेंगे कमलनाथ

Ankit Tripathi

अटल बिहारी वाजपेयी की 96वीं जयंती पर पीएम मोदी ने की श्रद्धांजलि अर्पित, एक स्मृति खंड नामक पुस्तक का विमोचन होगा

Aman Sharma