दुनिया

उत्तर कोरिया के सरकारी मीडिया ने नेता किम जोंग उन के सिंगापुर पहुंचने की ख़बर

kim jong un reuters story 647 091517122749 उत्तर कोरिया के सरकारी मीडिया ने नेता किम जोंग उन के सिंगापुर पहुंचने की ख़बर

नई दिल्ली। उत्तर कोरिया के सरकारी मीडिया ने अपने नेता किम जोंग उन के सिंगापुर पहुंचने की ख़बर को प्रमुखता से छापा है। सरकारी मीडिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ बैठक को ऐतिहासिक बताया है। यह खबर सत्तारूढ़ पार्टी के अखबार में पहले पन्ने पर सबसे ऊपर लगाई है। इसके अलावा, कोरियन सेंट्रल टेलीविज़न पर प्रसारित दिन के पहले समाचारों में पहली और इकलौती यही ख़बर थी।

 

kim jong un reuters story 647 091517122749 उत्तर कोरिया के सरकारी मीडिया ने नेता किम जोंग उन के सिंगापुर पहुंचने की ख़बर

 

बता दें कि अधिकतर उत्तर कोरियाई लोगों के लिए यही चैनल उपलब्ध रहता है। लोग दोपहर के वक्त राजधानी के मुख्य रेलवे स्टेशन के सामने इकट्ठा हो गए जहां बड़ी स्क्रीन पर किम के एयर चाइना की विशेष उड़ान से उतरने की तस्वीरों को दिखाया जा रहा था। कोरिया सेंट्रल न्यूज एजेंसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि शिखर बैठक में व्यापक और गहन बातचीत होगी। इस बैठक से पूरी दुनिया को काफी उम्मीदें हैं।

वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति के बराबर बैठने और शिखर वार्ता की बात से किम भरपूर प्रचार बटोर कर चुके हैं। यह एक ऐसा सपना है जो उनके पिता और दादा ने भी देखा था लेकिन कभी पूरा नहीं हो सका। किम को सिंगापुर ले जाने वाले एयर चाइना के विमान की तस्वीर को प्रमुखता से दिखाकर रिपोर्टों में चीन की भूमिका को भी जगजाहिर कर दिया गया है। यह शायद ट्रंप को पसंद नहीं आए जो पहले ही चीन के प्रभाव को लेकर अपनी चिंता जाहिर कर चुके हैं।

Related posts

उत्तर कोरिया ने दिए शहरों को खाली कराने के आदेश, कभी-भी गिरा सकता है बम

Breaking News

पैराडाइज पेपर्स मामला: पनामा के बाद अब पैराडाइज पेपर्स मामले में बड़ा खुलासा, ये भारतीय भी शामिल

Rani Naqvi

मीराबाई चानू ने तोक्यो ओलिंपिक में खोला भारत के पदकों का खाता, जीता सिल्वर मेडल, PM मोदी ने दी बधाई

Rahul