Breaking News यूपी

टेस्टिंग के बाद टीकाकरण में भी उत्तर प्रदेश ने मारी बाजी

टेस्टिंग के बाद टीकाकरण में भी उत्तर प्रदेश ने मारी बाजी

लखनऊ: दूसरी लहर के बाद उत्तर प्रदेश में व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने पर विशेष जोर दिया गया। इसी का परिणाम है कि लगातार कोरोना टेस्ट तेजी से हो रहे हैं और टीकाकरण पर भी विशेष जोर दिया जा रहा है।

24 मई को दो लाख से अधिक टीकाकरण

वैक्सीनेशन को लेकर लगातार यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बात करते रहते हैं। जागरूकता के साथ-साथ उपलब्धता पर भी जोर दिया जा रहा है। इसी का परिणाम है कि 24 मई को उत्तर प्रदेश में 2,79,000 से ज्यादा लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। देश के अन्य हिस्सों से अगर तुलना करें तो यह आंकड़ा काफी बेहतर है।

महाराष्ट्र दूसरे और मध्य प्रदेश तीसरे नंबर पर

वैक्सीन की डोज लगाने के मामले में उत्तर प्रदेश के बाद महाराष्ट्र दूसरे नंबर पर है और मध्य प्रदेश तीसरे नंबर पर है। कोरोना से जंग जीतने में वैक्सीन ही एकमात्र विकल्प है। ऐसे में सभी लोगों का टीकाकरण सरकार की प्राथमिकता है। हालांकि इस दौरान राजनीति करने का भी आरोप लग रहा है।

विपक्ष केंद्र सरकार पर उचित मात्रा में वैक्सीन ना उपलब्ध करवाने की बात कह रहा है, तो वहीं सरकार इसे राजनीति बता रही है। इन सबके बीच उत्तर प्रदेश सरकार आने वाले जून महीने में सभी जिलों में टीकाकरण शुरू करने जा रही है। इससे लोगों को राहत मिलेगी और जल्दी टीकाकरण भी हो पाएगा।

Related posts

सिद्धार्थनगर- भारतीय किसान यूनियन का मांगों को लेकर प्रदर्शन जारी

Breaking News

श्रीलंका के खराब प्रदर्शन पर बोले मुरलीधरन, हो रही है राजनीति

lucknow bureua

आज देश मना रहा Constitution Day, पीएम मोदी करेंगे संबोधित

Hemant Jaiman