featured करियर यूपी

UP : नई सरकार के गठन के बाद पुलिस व बेसिक शिक्षा विभाग में हजारों पदों पर भर्ती की तैयारी

up police UP : नई सरकार के गठन के बाद पुलिस व बेसिक शिक्षा विभाग में हजारों पदों पर भर्ती की तैयारी

shivnandan 1 UP : नई सरकार के गठन के बाद पुलिस व बेसिक शिक्षा विभाग में हजारों पदों पर भर्ती की तैयारी शिवनंदन सिंह, संवाददाता

उत्तर प्रदेश में फिर से बीजेपी की सरकार बनी है। सरकार बनने के बाद से ही योगी जी वादों को पूरा करने में लग गए हैं। बीजेपी ने नई सरकार के शपथ लेने से पहले ही संकल्प पत्र में किए गए वादों पर काम करना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़े

 

हजूरी समाज की परंपरागत होली की गैर का आयोजन, श्रद्धालुओं से खचाखच भरा परिसर

 

नई सरकार के गठन के बाद प्रदेश में जबरदस्त वैकेंसी आने वाली है। उत्तर प्रदेश पुलिस और बेसिक शिक्षा विभाग में हजारों पदों पर भर्ती करने की तैयारी चल रही है। इसके तहत 26000 सिपाहियों और बेसिक शिक्षा विभाग 17,000 से अधिक सहायक अध्यापकों की भर्ती करने की तैयारी चल रही है। वहीं, उत्तर प्रदेश पुलिस में 26,210 सिपाही और 172 फायरमैन की भर्ती के लिए मई के अंत में विज्ञापन जारी होगा। जुलाई में परीक्षा लेने और दिसंबर तक अंतिम चयन का परिणाम घोषित करने का लक्ष्य रखा गया है।

up police si asi clerical recruitment 2021 1621933312 UP : नई सरकार के गठन के बाद पुलिस व बेसिक शिक्षा विभाग में हजारों पदों पर भर्ती की तैयारी
इस भर्ती में 20 फीसदी पद महिलाओं के लिए आरक्षित होंगे। दरअसल, बेसिक शिक्षा विभाग में चुनाव से पहले 17,000 अध्यापकों की भर्ती की घोषणा की गई थी। लेकिन आचार संहिता के चलते भर्ती प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ सकी थी। अब मंत्रिमंडल के गठन के बाद इस भर्ती को पूरा करने की तैयारी है। बेसिक शिक्षा विभाग में 50,000 से ज्यादा रिक्त पद हैं। ऐसे में 17000 पदों की शिक्षक भर्ती को बढ़ाकर अधिक भी किया जा सकता है।

खुशखबरी : यूपी सरकार ने पुलिस विभाग में खोला रोजगार का अवसर

निर्धन कन्याओं के सामूहिक विवाह के लिए भी रकम बढ़ाई जाएगी। अब 51 हजार रुपये के बजाय 1 लाख रुपये खर्च करने की तैयारी है। प्रदेश में वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगजनों और निराश्रित महिलाओं को हर महीने पेंशन का लाभ दिया जाता है। इनकी कुल संख्या तकरीबन 1 करोड़ है. भजापा यदि मासिक पेंशन राशि में वृद्धि करने के वादे पर अमल करती है तो इन सबको इसका सीधा फायदा मिलेगा।

Related posts

इलाहाबाद: रेल प्रबंधक ने राष्ट्रभाषा हिंदी पर दिया जोर

Pradeep sharma

अखिलेश यादव ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- बड़े मिया तो बड़े मियांए छोटे मियां सुभान अल्लाह

Aman Sharma

कालाबाजारी की शिकायतों पर हो कड़ी कार्रवाई: सीएम तीरथ

Saurabh