featured यूपी

विधानसभा उपाध्यक्ष के निर्वाचन की तारीख आयी सामने,भाजपा ने सभी विधायक बुलाये लखनऊ

28 09 2021 himachal by election 22062576 11228291 विधानसभा उपाध्यक्ष के निर्वाचन की तारीख आयी सामने,भाजपा ने सभी विधायक बुलाये लखनऊ
लखनऊ : विधानसभा उपाध्यक्ष के निर्वाचन की तिथि तय, 18 अक्टूबर को होगा विधानसभा उपाध्यक्ष का निर्वाचन।  इस बीच 18 अक्तूबर को उपाध्यक्ष का चुनाव कराने के लिये  विधानसभा सचिवालय में   तैयारियां शुरू  हो चुकी हैं। साथ ही  भाजपा ने पार्टी के सभी विधायकों  को लखनऊ बुलाया है।
हरदोई से सपा विधायक नितिन अग्रवाल के पिता नरेश अग्रवाल भाजपा में  शामिल

 

आपको बता दें कि हरदोई से सपा विधायक नितिन अग्रवाल के पिता नरेश अग्रवाल भाजपा में  शामिल हो चुके हैं,  2018 में हुए राज्यसभा चुनाव में नितिन ने भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोटिंग की थी। आने वाले  विधानसभा चुनाव में  नितिन भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं।

चुनाव की तैयारी शुरू

विधानसभा के 18वें उपाध्यक्ष के लिए 18 अक्तूबर को विधानसभा में चुनाव होगा। विधानसभा सचिवालय में अधिकारियों की बैठक में चुनाव प्रक्रिया को लेकर मंथन हुआ। जिसमें  उपाध्यक्ष के चुनाव के लिए बाकायदा चुनाव कार्यक्रम जारी करने पर सहमति बनी है। इसमें नामांकन, नामांकन पत्रों की जांच और नाम वापसी  और चुनाव मतदान और मतगणना का शेड्यूल तय किया जायेगा।

भाजपा की ओर से जिस तरह सपा विधायक नितिन अग्रवाल का नाम सामने आ रहा है

विधानसभा उपाध्यक्ष का पद विपक्ष के हिस्से का माना जाता है लेकिन भाजपा की ओर से जिस तरह सपा विधायक नितिन अग्रवाल का नाम सामने आ रहा है, उस पर  सपा अपनी सहमति दे सकती है।

ऐसे में चुनाव को लेकर विपक्ष की भूमिका अहम होगी। सदन में सत्ताधारी दल का दो तिहाई बहुमत होने से विपक्ष नितिन की जीत सुनिश्चित मानकर सत्र का बहिष्कार भी कर सकता है।

लेकिन यदि विपक्ष विरोध की रणनीति पर आगे बढ़ा तो चुनाव हो सकता है, ऐसी स्थिति में विधानसभा में  चुनाव की प्रक्रिया चलायी जायेगी।

 

 

Related posts

उप्रः मैनपुरीं में 8 साल की बच्ची के साथ वहशी दरिंदे ने किया रेप

mahesh yadav

Live- आसाराम मामले में बड़ी खबर

piyush shukla

उत्तराखंड में बारिश का कहर, पेड़ गिरने से एक युवक की हुई मौत

rituraj