featured देश यूपी

प्रधानमंत्री का एक और यूपी दौरा, यूपी को मिलने वाली है 9 मेडिकल कॉलेज की सौगात

pm modi प्रधानमंत्री का एक और यूपी दौरा, यूपी को मिलने वाली है 9 मेडिकल कॉलेज की सौगात
प्रधानमंत्री का एक और यूपी दौरा,आधिकारिक कार्यक्रम जल्दी होगा तय,यूपी को मिलेगी एकसाथ 9 मेडिकल कॉलेज की सौगात 25 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी का सिद्धार्थ नगर दौरा संभावित सिद्धार्थ नगर  मेडिकल कॉलेज सहित 9 मेडिकल कॉलेजों का शुभारंभ करेंगे ।
20 अक्टूबर को पीएम मोदी कुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का करेंगे लोकार्पण एक महीने में तीसरी बार पीएम मोदी का संभावित दौरा।
प्रधानमंत्री  मोदी 25 अक्टूबर को यूपी  के सिद्धार्थनगर जनपद के दौरे पर होंगे
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री  मोदी 25 अक्टूबर को यूपी  के सिद्धार्थनगर जनपद के दौरे पर होगें, इस मौके पर सीएम योगी भी मौजूद रहेगें,  पीएम मोदी सिद्धार्थनगर समेत 9 मेडिकल कालेज का लोकार्पण  करेंगे,  साथ ही वो  जनसभा को संबोधित  भी करेंगे।

वहीं पीएम मोदी के इस कार्यक्रम के लिये राज्य सरकार  तैयारियों में जुट गई है. यूपी  में ऐसा पहली बार होगा जब  राज्य को एक साथ नौ नए मेडिकल कॉलेज मिलेंगे। बता दें कि इससे पहले इन मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन जुलाई में होना था लेकिन फिर प्रधानमंत्री का दौरा स्थगित हो गया था। जिसकी वजह से कॉलेज का उद्धघाटन रुक गया।

2017 में राज्य में सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेज थे

बता दें कि उत्तर प्रदेश में बेहतर चिकित्सा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए मेडिकल कॉलेज बनाए जा रहे हैं। वहीं अगर 2017 की बात करें तो  राज्य में सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेज थे, लेकिन योगी सरकार ने इस  संख्या को बढ़ा दिया।

इतनी बड़ी संख्या में नए मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे 

आपको बता दें कि  इतनी बड़ी संख्या में नए मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन धानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों किया जायेगा।   ये नए मेडिकल कॉलेज देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, हरदोई, जौनपुर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, सिद्धार्थनगर में बनकर तैयार किये जा  चुके हैं।

13 और मेडिकल कॉलेजों को बनाने का काम  चल रहा है,

इतना नहीं इसके अलावा  13 और मेडिकल कॉलेजों को बनाने का काम  चल रहा है,  फिलहाल प्रदेश सरकार ने प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के अन्तर्गत 08 नए मेडिकल कॉलेज शुरू किए गए हैं ।

मेडिकल कॉलेजों का वर्चुअल तरीके से किया जायेगा उद्घाटन

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी सिद्धार्थनगर में पंडित माधव प्रसाद त्रिपाठी राजकीय मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे इसके अलावा वह आठ अन्य जिलों में भी बने मेडिकल कॉलेजों का वर्चुअल  उद्घाटन करेंगे।

 

Related posts

सीएम रावत ने प्रदेशवासियों विशेष रूप से मुस्लिम समुदाय को ईद-उल-जुहा की शुभकामनाएं दी

Rani Naqvi

खुशखबरी: अगले महीने तक आ सकती है कोरोना वायरस की वैक्सीन

Hemant Jaiman

महाराष्ट्रः नितिन गडकरी की तबीयत खराब, स्टेज पर ही बेहोश हो गए मंत्री

mahesh yadav