September 20, 2021 4:27 am
featured यूपी

मेरठ: काली नदी पर वृक्षारोपण के काम का शुभारंभ, 500 पौधों के रोपण का रखा गया लक्ष्य

WhatsApp Image 2021 08 14 at 6.11.08 PM मेरठ: काली नदी पर वृक्षारोपण के काम का शुभारंभ, 500 पौधों के रोपण का रखा गया लक्ष्य

मेरठ में पर्यावरण को साफ और स्वच्छ बनाए रखने के लिए वृक्षारोपण का काम किया जा रहा है। क्लीन मेरठ का काली नदी पर वृक्षारोपण के काम का शुभारंभ शनिवार को किया गया।

काली नदी पर वृक्षारोपण के काम का शुभारंभ

शनिवार को काली नदी पर वृक्षारोपण के काम का शुभारंभ किया गया। इस वृक्षारोपण अभियान के तहत लगाए गए पौधों का संरक्षण क्लीम मेरठ की टीम ही करेगी। शनिवार को 500 पौधों के लक्ष्य में क़रीब 300 पौधे लग पाए बाक़ी एक दो दिन में ही लगाए जाएंगे। मेरठ से एक ट्रैक्टर और एक 3 हजार लीटर के पानी के टैंकर की व्यवस्था भी की गयी है। यह टैंकर रोज गांव से पानी भरेगा और पौधों को पानी देगा। आज लगाए गए सभी पौधों में उपयुक्त मात्रा में कार्बोनिक खाद का भी उपयोग किया गया।

WhatsApp Image 2021 08 14 at 6.11.10 PM 1 मेरठ: काली नदी पर वृक्षारोपण के काम का शुभारंभ, 500 पौधों के रोपण का रखा गया लक्ष्य

विधायक सत्यवीर त्यागी रहे मुख्यअतिथि

वहीं इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर किठौर विधायक सत्य वीर त्यागी उपस्थित रहे। इस दौरान मेरठ मंडल आयुक्त सुरेंद्र सिंह, पुलिस महानिरीक्षक मेरठ ज़ोन प्रवीण कुमार, मेरठ ज़िला अधिकारी के. बालाजी के साथ कई अधिकारी मौजूद रहे। वहीं आस-पास क्षेत्र के ग्राम प्रधानों और स्थानीय लोगों ने भी भारी संख्या में समारोह में प्रतिभाग किया।

WhatsApp Image 2021 08 14 at 6.11.09 PM 1 मेरठ: काली नदी पर वृक्षारोपण के काम का शुभारंभ, 500 पौधों के रोपण का रखा गया लक्ष्य

काली नदी के मुद्दे को विधानसभा में उठा चुके हैं विधायक

विधायक सत्यवीर त्यागी ने काली नदी के मुद्दे को विधान सभा में भी कई बार जोर-शोर से उठाया था। आयुक्त मेरठ मंडल ने भी कई महीने से इस कार्य में विशेष रुचि दिखाई है। जिससे इस कार्य में उल्लेखनीय प्रगति हुई है। कई महीने से काली नदी के पुनरुत्थान के ऊपर काम कर रहे नीर फ़ाउंडेशन के संस्थापक रमन कांत त्यागी भी इस कार्यक्रम में अपने सहयोगियों के साथ मौजूद रहे।

लोगों ने की वृक्षारोपण के कार्य की सराहना

सभी उपस्थित अतिथि और कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने वृक्षारोपण और उसके सरंक्षण के कार्य को बहुत सराहा। र इस अभियान में पूर्ण सहयोग करने का लोगों ने वादा भी किया। विधायक सत्य वीर ने इस कार्य के लिए प्रदेश सरकार से अलग से बजट भी दिलाने का आश्वासन दिया।

Related posts

जमीनी विवाग में युवक को गोली मारकर बाइक सवार बदमाश फरार

kumari ashu

हंगामे के बीच सदन में यूपी मुख्यमंत्री ने पास कराया अनुपूरक बजट

shipra saxena

दिल्ली निगम चुनावों के नतीजों के बाद भाजपा ने किया ‘आप’ पर पोस्टर वार

kumari ashu