यूपी

फतेहपुर में नगर पालिका ने रोपे 14 हजार से अधिक पौधे, ऐसे हो रही निगरानी

फतेहपुर में नगर पालिका ने रोपे 14 हजार से अधिक पौधे, ऐसे हो रही निगरानी

फतेहपुर: नगर पालिका फतेहपुर ने पर्यावरण की सेहत में सुधार करते हुए अपना योगदान दिया। पालिका की ओर से 14204 पौधों को रोप कर धरा का श्रृंगार किया गया। इस दौरान अधिशाषी अधिकारी मीरा सिंह, सफाई खाद्य निरीक्षक राकेश कुमार गौड़, मोहम्मद हबीब सहित कई अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

सभी 34 वार्डों में पौधरोपण  

नगर पालिका की ओर से पीरनपुर, अंदौली, अरब पुर सिविल लाइन, पालिका कैंपस, जलकल कंपाउंड, गौशाला, मलाका प्लांट आदि स्थानों के साथ पालिका के सभी 34 वार्डों में पौधरोपण किया गया। इस दौरान आम, जामुन, अमरूद, अनार, शीशम, सागौन, सहित कई फलदार और इमारती लकड़ियों वाले पौधों को लगाया गया।

जियो टैगिंग से पौधों पर निगरानी

नगर पालिका अधिकारियों ने कहा कि, पौधे ही धरा को शक्ति प्रदान करते हैं। जितने पेड़ लगेंगे, उतना ही वातावरण बेहतर होगा। साथ ही प्रदूषण से लड़ने में मदद मिलेगी। नगर पालिका कर्मचारियों ने पौधों को लगाने के बाद उन्हें सुरक्षित करने का वचन भी लिया। पौधरोपण के बाद सभी की जियो टैगिंग की गई, जिससे सभी पर नजर रखी जा सके।

वहीं, मोहम्मद हबीब ने बताया कि पौधों को लगाने के लिए कई दिन पहले ही गड्ढे खोद लिए गए थे। इसके साथ ही उनमें खाद भी डाली जा चुकी थी, जिससे पौधे को लगाने के बाद उसे पोषक तत्व मिलते रहें।

Related posts

BJP विधायक कोतवाल के खिलाफ धरने पर बैठे

Breaking News

श्राद्ध की अष्टमी में करें ये विशेष उपाय, जीवन में होगी लक्ष्मी की कृपा

Trinath Mishra

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे बूथ विजय अभियान की शुरूआत

Shailendra Singh