यूपी में 179 ऑक्‍सीजन प्लांट क्रियाशील, जानिए कोरोना की स्थिति  

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण पूरी तरह से नियंत्रण में है। इसकी वजह है कोविड टेस्टिंग और वैक्‍सीनेशन। सोमवार को अपर मुख्‍य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने इस संबंध में जानकारी दी।

ACS सूचना नवनीत सहगल ने आज बताया कि, प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 2,18,725 सैंपल की जांच की गईं। अब तक कुल राज्‍य में 6.25 करोड़ से अधिक सैंपल की जांच की जा चुकी है, जो देश में सर्वाधिक है। उन्‍होंने बताया कि, निगरानी समितियों द्वारा घर-घर जाकर लक्षणयुक्त व्यक्तियों की ट्रेसिंग का अभिनव प्रयोग सिर्फ उत्तर प्रदेश में हो रहा है।

कोविड टेस्टिंग में कमी नहीं

उन्‍होंने बताया कि, प्रदेश की निगरानी समितियां व स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा अब तक 17 करोड़ से अधिक लोगों तक पहुंची हैं। प्रदेश में संक्रमण बेहद कम होने के बावजूद टेस्टिंग में कमी नहीं की जा रही है। परिणामस्वरूप समय पर नए रोगियों की पहचान कर उन्हें उचित इलाज दिया जा रहा है और संक्रमण का फैलाव नियंत्रण में है।

नवनीत सहगल ने बताया कि, प्रदेश के सभी अस्पतालों में मेडिकल ऑक्सीजन की समुचित व्यवस्था की जा रही है। ऑक्सीजन के 548 नए प्लांट स्वीकृत कर दिए गए हैं, जिसमें से 179 प्लांट क्रियाशील हो गए हैं।

सीएम के मॉडल से संक्रमण नियंत्रण में

एसीएस सूचना ने बताया कि, कोरोना काल में मुख्यमंत्री जी द्वारा 18 मंडलों व 40 जनपदों का निरीक्षण किया गया। सभी व्यवस्थाएं उनके मार्गदर्शन में हुईं और उनके निर्देशन में निकलकर आए मॉडल की बदौलत प्रदेश में आज कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है।

प्रयागराज नगर निगम सुधरेगा सड़कों की दशा, अगले 2 महीने में नहीं दिखाई देंगे गड्ढे

Previous article

Monsoon Session: विपक्ष का जोरदार हंगामा, संसद के दोनों सदन कल तक के लिए स्थगित

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured