sadan Monsoon Session: विपक्ष का जोरदार हंगामा, संसद के दोनों सदन कल तक के लिए स्थगित

मॉनसून सत्र के पहले दिन दोनों सदनों को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि उम्मीद के मुताबिक संसद में विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया जिसके चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंत्रिपरिषद के नये सदस्यों का परिचय नहीं करा सके।

कृषि कानूनों समेत अन्य विषयों पर हंगामा

दरअसल कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के सदस्यों ने केंद्र के कृषि कानूनों और अन्य विषयों पर हंगामा शुरू कर दिया। जिसपर प्रधानमंत्री ने विपक्षी सदस्यों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कुछ लोगों को यह रास नहीं आ रहा है कि दलित, आदिवासी, ओबीसी और महिला मंत्रियों का यहां परिचय कराया जाए। वहीं लोकसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस समेत विपक्षी सदस्यों से शांत होने की अपील की।

कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

बता दें विपक्षी दलों के हंगामे के कारण सोमवार को उच्च सदन की कार्यवाही बार-बार बाधित हुई और अंत में 3:20 बजे बैठक दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। जबकि लोकसभा की कार्यवाही दो बार के स्थगन के बाद दिन भर के लिए स्थगित की गई।

उपसभापति ने नहीं दी अनुमति

वहीं राज्यसभा तीन बार के स्थगन के बाद दोपहर 3 बजे उच्च सदन की बैठक शुरू होने पर भी सदन में विपक्षी सदस्यों का हंगामा जारी रहा और उन्होंने अपने अपने मुद्दे उठाने के प्रयास किए। लेकिन उपसभापति हरिवंश ने उन्हें अनुमति नहीं दी।

यूपी में 179 ऑक्‍सीजन प्लांट क्रियाशील, जानिए कोरोना की स्थिति

Previous article

आगरा: दुल्हन लेकर आ रहे दुल्हे के साथ दर्दनाक हादसा, पढ़ें पूरी खबर

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured