featured यूपी

शुद्धि संस्कार के बाद अब हरिद्वार में होगा मुलायम सिंह यादव का अस्थिविसर्जन, नहीं होगी तेरहवीं

02 10 2022 mulayam singh yadav 23114125 शुद्धि संस्कार के बाद अब हरिद्वार में होगा मुलायम सिंह यादव का अस्थिविसर्जन, नहीं होगी तेरहवीं

 

मुलायम सिंह यादव की मौत के बाद हर कोई शोक में डूबा है । आज यानि बुधवार को बेटे अखिलेश यादव व बहू डिंपल यादव समेत परिवार के सभी लोग शुद्धि संस्कार में शामिल हुए।

यह भी पढ़े

अजब -गजब : आज तक नहीं मिला यह इंसान, जुर्म करने के बाद आसमान में हो गया गायब

अखिलेश ने पिता की अस्थियां चुनीं और अब हरिद्वार में विसर्जन की तैयारी है। यह भी बताया जा रहा है कि नेताजी की तेरहवीं संस्कार नहीं होगा, बल्कि श्रद्धांजलि सभा महोत्सव पंडाल में होगी। पारिवार से जुड़े लोगों की मानें तो मुलायम सिंह यादव की तेरहवीं का आयोजन नहीं किया जाएगा। बल्कि 11वें दिन हवन के बाद महोत्सव पंडाल में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा। इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

02 10 2022 mulayam singh yadav 23114125 शुद्धि संस्कार के बाद अब हरिद्वार में होगा मुलायम सिंह यादव का अस्थिविसर्जन, नहीं होगी तेरहवीं

वहीं अखिलेश व परिवार के सदस्यों द्वारा अंत्येष्टि स्थल से चुनी गईं । अस्थियों को एक कलश में एकत्र करके सुरक्षित स्थान पर रखवाया गया है। इन अस्थियों को हरिद्वार में विसर्जित किया जाएगा। अंत्येष्टि वाली जगह को समतल कराया गया है। वहां पर समाधि स्थल बनाया जाएगा। इसके अलावा सैफई गांव में नेताजी की बड़ी मूर्ति लगाई जाएगी।

Related posts

महंत नरेंद्र गिरि संदिग्ध रूप में मौत मामले में आनंद गिरि समेत दो अन्य 5 दिन के सीबीआई रिमांड पर

Neetu Rajbhar

गोद भराई और अनुप्राशन कर राज्यपाल ने किया पोषण सप्ताह कार्यक्रम का शुभारम्भ  

Shailendra Singh

ज्यूडिशियल कोर्ट कांप्लेक्स में वीडियो काफ्रेंसिंग के माध्यम से जरूरी मामलों पर हो रही सुनवाई

Rani Naqvi