featured यूपी

Mathura: मथुरा रिफाइनरी ने गोकुल-महावन के इंटर कॉलेजों में लगाए 200 पौधे, हरित और स्वस्थ भविष्य का दिया संदेश

WhatsApp Image 2022 06 11 at 5.06.22 PM Mathura: मथुरा रिफाइनरी ने गोकुल-महावन के इंटर कॉलेजों में लगाए 200 पौधे, हरित और स्वस्थ भविष्य का दिया संदेश

Mathura: आजादी का 75वां अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम का हिस्सा बनते हुए मथुरा रिफाइनरी ने 10 और 11 जून को गोकुल-महावन के इंटर कॉलेजों में पौधे लगाकर हरित और स्वस्थ भविष्य का संदेश दिया।

ये भी पढ़ें :-

Chhattisgarh: 42 घंटे बाद भी नहीं निकाला जा सका बोरवेल में गिरा बच्चा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

10 जून को श्री गुरु कार्ष्णि इंटर कॉलेज महावन में 100 पौधे और 11 जून को श्री कृष्ण इंटर कॉलेज गोकुल में 100 पौधे लगाकर मथुरा रिफाइनरी ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया। आजादी का 75वां अमृत महोत्सव के अंतर्गत देशभर में विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं।

2 दिनों में 200 पौधे लगाकर दिया हरित और स्वस्थ भविष्य का संदेश
इसी के अंतर्गत सार्वजनिक उद्यम विभाग, भारत सरकार द्वारा देश के समस्त केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों को दिनांक 6 से 12 जून 2022 तक वृहद वृक्षारोपण का लक्ष्य दिया गया है। इसी क्रम में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की मथुरा रिफाइनरी ने इस अभियान का हिस्सा बनते हुए 2 दिनों में 200 पौधे लगाकर हरित और स्वस्थ भविष्य का संदेश दिया है।

पौधारोपण करके हरित और स्वस्थ भविष्य के लिए किया प्रेरित
10 जून 2022 को महावन स्थित श्री गुरु कार्ष्णि इंटर कॉलेज में मथुरा रिफाइनरी के कार्यकारी निदेशक व रिफाइनरी प्रमुख आशिस कुमार माइति ने संस्थान के प्रिंसिपल डॉक्टर संजय शर्मा और छात्र-छात्राओं के साथ मिलकर पौधारोपण किया और साथ ही कॉलेज के बच्चों को हरित और स्वस्थ भविष्य के लिए प्रेरित किया।

इस मौेके पर ये रहे मौजूद
11 जून 2022 को मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन) पीटी सोलंकी ने श्री कृष्ण इंटर कॉलेज गोकुल में पौधारोपण किया। इस अवसर पर महाप्रबंधक (मानव संसाधन) बीके समदर्शी, रिफाइनरी के अन्य अधिकारी एवं इंटर कॉलेज के प्रधानाध्यापक डॉ. कमल कौशिक, अध्यापकगण व भारी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे व सभी ने मिलकर हरित भविष्य के लिए पौधारोपण किया।

Related posts

धनउगाही के आरोप में इस बड़े अस्पताल के खिलाफ जांच के आदेश

sushil kumar

संबित पात्रा ने तीखे शब्दों से किया कांग्रेस पर वार, कहा-सबको दिख रही कांग्रेस की कलह

Rani Naqvi

मीडिया को अपनी हदें खुद तय करनी होंगी: अखिलेश

bharatkhabar