टोक्‍यो पैरालंपिक में खेलते नजर आएंगे नोएडा के डीएम सुहास, हुआ चयन

नोएडा: जापान की राजधानी टोक्‍यो में आयोजित होने वाले पैरालंपिक में गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) के डीएम सुहास एलवाई भी खेलते नजर आएंगे। सुहास लालिनाकेरे यतिराज को पैरालंपिक में बैडमिंटन के खेल में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

बीडब्‍ल्‍यूएफ ने किया चयन

पैरालंपिक के लिए नोएडा जिलाधिकारी सुहास का चयन बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन ने किया है। टोक्‍यो ओलंपिक खेल खत्‍म होने के तुरंत बाद पैरा ओलंपिक का आयोजन किया जाएगा। BAI और PCI India को बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन ने विश्व रैंकिंग और प्रदर्शन के आधार पर आमंत्रण भेजा है।

2016 में जीता था गोल्‍ड मेडल

गौतमबुद्ध नगर डीएम सुहास एलवाई बैडमिंटन के तेज-तर्रार प्‍लेयर हैं। उन्‍होंने नेशनल और इंटरनेशनल स्तर पर खासी कामयाबी हासिल की है। सुहास ने चीन में आयोजित एशियन चैंपियनशिप 2016 में पुरुषों के एकल स्पर्धा में गोल्‍ड मेडल (स्वर्ण पदक) जीता था।

वह तुर्की में आयोजित पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप 2017 में भी मेडल जीत चुके हैं। अब सुहास टोक्यो पैरालंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 2007 बैच के आइएएस सुहास लालिनाकेरे यतिराज वर्तमान में गौतम बुद्ध नगर के डीएम हैं। उन्‍हें पिछले साल मार्च में नोएडा का जिलाधिकारी बनाया गया था।

कर्नाटक के रहने वाले हैं सुहास एलवाई

सुहास एलवाई मूलरूप से कर्नाटक के शिमोगा के रहने वाले हैं। गौतमबुद्ध नगर से पहले वह हाथरस, महराजगंज, सोनभद्र, जौनपुर, आजमगढ़ और प्रयागराज के डीएम रह चुके हैं। कंप्यूटर इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले सुहास 2007 बैच के आइएएस हैं। प्रशासनिक जिम्मेदारियों के साथ-साथ वह खेल में भी खासी दिलचस्पी रखते हैं।

कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए टीकाकरण जरूरी: महापौर

Previous article

रविवार को बहराइच में होगा सपा का सात सदस्यीय डेलिगेशन, बहुत बड़ी है इसके पीछे की वजह

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured