यूपी में अब इस दिन होगा तहसील और थाना दिवस का आयोजन

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को सीएम आवास पर जनता दर्शन में लोगों की समस्‍याएं सुनीं। इस दौरान उन्‍होंने अधिकारियों को फरियादियों की समस्याओं का तत्काल निस्तारण करने के निर्देश भी दिए।

यूपी में अब इस दिन होगा तहसील और थाना दिवस का आयोजन

 

अभी तक मंगलवार को होता है आयोजन  

वहीं, मुख्‍यमंत्री ने टीम-9 के साथ बैठक में कहा कि, जन समस्याओं, शिकायतों, अपेक्षाओं के त्वरित समाधान के लिए मुख्यमंत्री आवास पर दैनिक “जनता दर्शन” प्रारंभ हो चुका है। इसी प्रकार, अब मंगलवार के स्थान पर हर माह के प्रथम और तृतीय शनिवार को “तहसील दिवस” और द्वितीय और चतुर्थ शनिवार को “थाना दिवस” का आयोजन किया जाए।

पांच दिन में समस्‍याओं के निराकरण के निर्देश  

सीएम योगी ने कहा कि, तहसील दिवस व थाना दिवस में प्राप्त होने वाले आवेदन पत्रों का निराकरण हर दशा में अगले पांच दिन के भीतर करा दिया जाए। तहसीलों के लिए एडीएम और थानों के लिए एडिशनल एसपी स्तर के अधिकारी नामित किया जाए। जनमहत्व के इन कार्यक्रमों के लिए जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान जवाबदेह होंगे। वरिष्ठ अधिकारी इन कार्यक्रमों में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करेंगे।

हेल्‍थ एटीएम को लेकर भी दिए निर्देश

इसके लिए उन्‍होंने प्रदेशवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के प्रयासों के क्रम में सीएचसी, पीएचसी स्तर पर “हेल्थ एटीएम” की स्थापना कराने के भी निर्देश दिए। उन्‍होंने कहा कि, विभिन्न औद्योगिक समूहों ने ‘हेल्थ एटीएम’ उपलब्ध कराने की इच्छा जताई है। ऐसे सभी लोगों से संपर्क कर सहयोग प्राप्त किया जाए। इसे नजदीकी जिला अस्पताल की टेलीकन्सल्टेशन सेवा से भी जोड़ा जाए।

पर्यावरण संरक्षण की मिसाल बने चार बुजुर्ग, जानें कैसे बचाई आम के पेड़ की जान

Previous article

ओलंपिक में देश का झंडा बुलंद करेंगे बुलंदशहर के अरविंद सिंह, कहा- रंग लाएगी मेहनत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured